शुक्रवार, दिसम्बर 2Digitalwomen.news

Rajasthan Cabinet Reshuffle: 15 Ministers to Take Oath in Rajasthan today

राजस्थान कैबिनेट में फेरबदल, आज 15 मंत्री लेंगे शपथ

Rajasthan Cabinet Reshuffle: 15 Ministers to Take Oath in Rajasthan today

राजस्थान में सभी मंत्रियों के इस्तीफे के बाद आज 15 नए मंत्री शपथ लेंगे। कैबिनेट फेरबदल के बाद 15 मंत्री बनाए गए हैं जिनमें से 11 कैबिनेट मंत्री हैं। मंत्रिमंडल में शपथ लेने वाले नेताओं में सचिन पायलट खेमे से मुरारीलाल मीणा, बृजेंद्र सिंह ओला, हेमाराम चौधरी, रमेश मीणा और विश्वेंद्र सिंह मंत्री पद की शपथ लेंगे।
मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी सूची के अनुसार कैबिनेट मंत्री के रूप में हेमाराम चौधरी, महेंद्रजीत मालवीय, रामलाल जाट, महेश जोशी, विश्वेंद्र सिंह, रमेश मीणा, ममता भूपेश, भजनलाल जाटव, टीकाराम जूली, गोविंद राम मेघवाल व शकुंतला रावत को शपथ दिलाई जाएगी। वहीं, विधायक जाहिदा खान, बृजेंद्र सिंह ओला, राजेंद्र गुढ़ा व मुरारीलाल मीणा को भी राज्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई जाएगी।

बता दें की शनिवार शाम राजस्थान की गहलोत सरकार की कैबिनेट बैठक मुख्यमंत्री गहलोत के आवास पर हुई थी। जहाँ गहलाेत मंत्रिमंडल के सभी मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया था। इससे पहले राज्य कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा ने बैठक की शुरुआत में एक प्रस्ताव रखा, जिसके बाद सभी मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया। डोटासरा समेत दो अन्य मंत्रियों के साथ पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक पत्र में इस्तीफा देने की पेशकश की थी। सभी मंत्रियों के इस्तीफे के बाद मुख्यमंत्री राजभवन गए और कैबिनेट फेरबदल के सिलसिले में राज्यपाल कलराज मिश्र के साथ बैठक की। 

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राजस्थान कैबिनेट के सभी मंत्रियों के इस्तीफा देने के बाद तीन कैबिनेट मंत्रियों रघु शर्मा, हरीश चौधरी और गोविंद सिंह डोटासरा का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। इन तीनों मंत्रियों ने एक व्यक्ति एक पद के सिद्धांत पर इस्तीफा दिया था।

Leave a Reply

%d bloggers like this: