मंगलवार, अक्टूबर 4Digitalwomen.news

32 Farmers Union To Meet And Decide On Ending Protests

देश के 32 किसान संगठनों की अहम बैठक आज, लेंगे बड़ा फैसला

Modi Government Underestimated Farmers Unions At Every Step
32 Farmers Union To Meet And Decide On Ending Protests

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने के ऐलान के बाद आज 32 किसान संगठनों की बैठक होने जा रही है। इस बैठक में सभी किसान संगठन आगे की रणनीति तैयार करने वाले हैं।
बता दें की पीएम मोदी ने शुक्रवार को गुरु पर्व के दिन राष्ट्र को संबोधित करते हुए तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का एलान किया साथ हीं एक साल से ज्यादा समय से कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों से आंदोलन खत्म करने की अपील की और अपने खेत व परिवार के बीच लौटने का आग्रह किया।  पीएम मोदी ने इस दौरान राष्ट्र को संबोधित करते हुए कहा की अगले महीने संसद के शीतकालीन सत्र में तीनों कृषि कानून को वापस लेने की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

पर मोदी के इस फैसले को कुछ किसान संगठनों ने स्वागत किया है तो वहीं, किसान संयुक्त मोर्चा ने आंदोलन खत्म नहीं करने का एलान किया है।किसान नेता राकेश टिकैत ने स्पष्ट कर दिया है कि किसान आंदोलन तत्काल वापस नहीं होगा। संसद सत्र में कानून वापस लेने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी, इसके बाद ही किसान आंदोलन खत्म करेंगे। 
किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हम उस दिन का इंतजार कर रहे हैं जब कृषि कानूनों को संसद में रद्द किया जाएगा। इसके अलावा न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी ) पर गारंटी कानून और किसानों से संवाद करने के लिए कमेटी बनाई जाए। टिकैत ने कहा कि 10 हजार से ज्यादा किसानों पर मुकदमे दर्ज हैं उसका क्या होगा।

Leave a Reply

%d bloggers like this: