बुधवार, फ़रवरी 8Digitalwomen.news

डिप्टी सीएम सिसोदिया ने किया एलान, गंगोत्री सीट से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे कोठियाल

2022 Uttarakhand Legislative Assembly election

उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी कर्नल (रिटायर्ड) अजय कोठियाल को लेकर कई दिनों से कयास लगाए जा रहे थे कि वह राज्य की कौन सी सीट से विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे। दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड आए आम आदमी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज कर्नल कोठियाल की सीट का एलान कर दिया। अपने दौरे के दूसरे दिन उत्तरकाशी पहुंचे मनीष सिसोदिया ने कहा कि वह उत्तराखंड व विशेष कर गंगोत्री विधान सभा सीट के लोगों के लिए खुशखबरी लेकर आए हैं। सिसोदिया ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने तय किया है कि गंगोत्री विधान सभा सीट से कर्नल अजय कोठियाल आप प्रत्याशी होंगे।कोठियाल उत्तराखंड ही नहीं बल्कि देश की राजनीति में एक मानक स्थापित करेंगे। उन्होंने कहा कि गंगोत्री सीट का इतिहास है, जो विधायक यहां से जीतता है उसकी ही सरकार बनती है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस वार्ता के बाद उत्तरकाशी में रोड शो भी निकाला ।

मनीष सिसोदिया ने भाजपा और कांग्रेस पर बोला हमला—

उत्तरकाशी में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भाजपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पिछले 20 सालों में उत्तराखंड का विकास नहीं हुआ है। आज भी राज्य में हेल्थ सुविधाओं की कमी होने वजह से लोगों को अच्छी चिकित्सा सुविधा नहीं मिल पाती है। डिप्टी सीएम ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस ने लोगों को ठगा है। लोग अपने आपको ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। लोग विकल्प का इंतजार कर रहे हैं। यहां के लोगों के पास विकल्प नहीं था। अब यहां के लोगों के पास आप का विकल्प है। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया मंगलवार को उत्तराखंड पहुंचे थे। अपने दौरे के पहले दिन उन्होंने प्रदेश के व्यापारियों से संवाद कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। आज वह दूसरे दिन उत्तरकाशी पहुंचे थे। ‌

सिसोदिया ने कहा सरकार आई तो उत्तराखंड को स्विट्जरलैंड बनाएंगे, हरीश रावत ने ली चुटकी

अपने दो दिवसीय दौरे पर मनीष सिसोदिया ने उत्तराखंड को लेकर कई बातें कहीं। जहां उन्होंने प्रदेश के विकास को लेकर अपनी आगामी योजना बताई और इसके साथ राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर उत्तराखंड को स्विट्जरलैंड की तर्ज पर विकसित करने की बात भी कही। सिसोदिया के स्विट्जरलैंड वाले बयान की जानकारी पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत को हुई तो उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि राज्य सरकार के मंत्री सतपाल महाराज भी उत्तराखंड को कई बार स्विट्जरलैंड बनाने की बात कह चुके हैं। हो सकता है मनीष सिसोदिया को भी ये आइडिया कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज से ही मिला हो। इससे पहले आम आदमी पार्टी देवभूमि को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर योग नगरी बनाने की बात कह चुकी है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: