शनिवार, जनवरी 29Digitalwomen.news

Delhi Air Pollution: Delhi Schools Closed from Monday; Govt Offices to Work from Home

दिल्ली की आबोहवा में सुधार के लिए राज्य के सभी स्कूल और सरकारी कार्यालय सोमवार से 1 सप्ताह के लिए किए गए बंद, फैक्ट्री और कंस्ट्रक्शन के काम को भी 14 से 17 नवंबर तक किया गया बंद

Delhi Air Pollution: Delhi Schools Closed from Monday; Govt Offices to Work from Home

दिल्ली-एनसीआर के वातावरण में प्रदूषण की वजह से कोई सुधार के कोई आसार नहीं दिख रहे हैं। इसका असर आज शनिवार को और दिख रहा है। वायु प्रदूषण का स्तर गंभीर श्रेणी में पहुंचने के बाद केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने बच्चे, बुजुर्ग और गर्भवती महिलाओं को घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी है। वहीं प्रदूषण की इस स्थिति से निपटने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज आपात बैठक की। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, पर्यावरण मंत्री गोपाल राय और दिल्ली के मुख्य सचिव बैठक में शामिल हुए।
जिसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार 15 सितंबर से एक हफ्ते के लिए स्कूल बंद करने की घोषणा की है। इस दौरान राज्य के सभी स्कूल सिर्फ वर्चुअल क्लास चलायेंगे। साथ हीं राज्य में 14-17 नवंबर तक कंस्ट्रक्शन एक्टिविटी का काम बंद किया जाएगा। सरकारी दफ्तरों का वर्क फ्रॉम होम किया जा रहा है तो दफ्तर बंद रहेंगे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: