रविवार, जनवरी 29Digitalwomen.news

Jharkhand: 3 Kashmiri youths beaten, threatened to leave Ranchi

झारखंड की रांची में पाकिस्तान मुर्दाबाद का नारा नहीं लगाने पर तीन कश्मीरी युवकों की स्थानीय युवक ने की पिटाई, रांची छोड़कर जाने की दी धमकी

झारंखड की राजधानी रांची से तीन कश्मीरी युवकों से मारपीट का मामला सामने आया है। ये तीनों यहाँ के डोरंडा में रहते थें, जहाँ के स्थानीय निवासी सोनू कुमार ने अपने साथियों के साथ मिलकर तीनों की पिटाई कर दी।
तीनों कश्मीरी युवकों का आरोप है कि सोनू कुमार जबरदस्ती तीनों से पाकिस्तान मुर्दाबाद और कश्मीर जिंदाबाद का नारा लगाने का दबाव बनाने लगा। जब युवकों ने ऐसा करने से मना कर दिया तो उनकी पिटाई कर दी गई। साथ ही साथ रांची छोड़कर जाने तक की धमकी दे डाली। तीनों युवकों ने डोरंडा थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

बता दें की कश्मीर के तीनों युवक बिलाल अहमद, सब्बीर अहमद व वसीम अहमद पिछले 20 साल से रांची डोरंडा इलाके में किराए के एक मकान में रहते हैं। वे यहां ऊनी कपड़ों का कारोबार करते हैं। बिहाल अहमद ने बताया कि हर साल सर्दी के मौसम में वे कश्मीर से ऊनी कपड़े लाकर रांची में बेचते हैं, लेकिन पिछले कुछ दिनों से स्थानीय युवक उन्हें धमकी दे रहे हैं।
वहीं डोरंडा थाना प्रभारी रमेश कुमार सिंह ने बताया कि मामले में कश्मीरी युवकों की शिकायत मिली है, इसी के आधार पर जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने सोनू के घर पर भी छापेमारी की थी, लेकिन वह मौके पर नहीं मिला।

Leave a Reply

%d bloggers like this: