गुरूवार, सितम्बर 29Digitalwomen.news

केंद्र सरकार के पेट्रोल और डीजल के दामों में राहत के बाद कई राज्य सरकारों ने भी घटाया बैठ, उत्तर प्रदेश में पेट्रोल और डीजल के दामों में ₹12 की राहत

दिवाली की सौगात के रूप में आम जनता को केंद्र सरकार के द्वारा पेट्रोल-डीजल पर लगने वाली एक्साइज ड्यूटी में कटौती की घोषणा के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने भी सूबे की जनता को बड़ी राहत दी है। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने राज्य में पेट्रोल और डीजल के दामों में 12 रुपए प्रति लीटर की कटौती का फैसला लिया है।
न्यूज एजेंसी एएनआई ने बुधवार देर रात उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री कार्यालय के हवाले से ये जानकारी साझा की है।

मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश सरकार ने पेट्रोल और डीजल, दोनों पर प्रति लीटर 12 रुपए की कटौती का फैसला लिया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने ये फैसला केंद्र सरकार के उस फैसले के बाद लिया है, जिसमें केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर लगने वाली एक्साइज ड्यूटी में प्रति लीटर पांच और 10 रुपए कम करने का फैसला लिया था।

वहीं बता दें की बुधवार देर शाम केंद्र के फैसले के बाद पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती का ऐलान करने वालों की सूची में उत्तराखंड, त्रिपुरा, कर्नाटक, गुजरात, मणिपुर और असम राज्य सरकार के नाम भी शामिल हैं जिन्होंने राज्यों में पेट्रोल पर लगने वाले वैट (VAT) में भी कटौती का ऐलान किया हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: