मंगलवार, जनवरी 18Digitalwomen.news

PM Modi to visit Kedarnath Temple on November 5, inaugurate the Kedarpuri reconstruction projects worth more than Rs 400 crore

5 नवंबर को पीएम मोदी करेंगे केदारनाथ धाम की यात्रा, कई परियोजनाओं की करेंगे शुरुआत

5 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड में केदारनाथ की यात्रा करेंगे। केंद्र सरकार की ओर से इस संबंध में आज जानकारी दी गई है जिसके अनुसार पीएम अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री केदारनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। इसके साथ ही वह श्री आदि शंकराचार्य समाधि का उद्धाटन करेंगे और श्री आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। बता दें की साल 2013 में आई बाढ़ के चलते समाधि को नुकसान पहुंचने के बाद अब तक इसका निर्माण नहीं हुआ था, लेकिन पीएम मोदी के द्वारा का अब इसका निर्माण किया जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी यहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इसके अलावा वह बुनियादी ढांचे की उन परियोजनाओं का उद्धाटन भी करेंगे, जिनका काम पूरा हो चुका है। इन परियोजनाओं में सरस्वती रिटेनिंग वॉल आस्थापथ एवं घाट, मंदाकिनी रिटेनिंग वॉल आस्थापथ, तीर्थ पुरोहित भवन और मंदाकिनी नदी पर बने गरुण चट्टी पुल परियोजनाएं शामिल हैं।
वहीं दूसरी ओर पीएम मोदी के इस दौरे का विरोध भी हो रहा है। क्यों की तीर्थ पुरोहित उत्तराखंड देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड को भंग करने की मांग कर रहे हैं और आंदोलन कर रहे हैं। तीर्थ पुरोहितों ने मोदी के दौरे का विरोध करने की चेतावनी भी दी है। इसी को लेकर मुख्यमंत्री धामी आज केदारनाथ पहुंचे थे। यहां उन्होंने दर्शन करने के बाद तीर्थ पुरोहितों के साथ बातचीत भी की है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: