शनिवार, जनवरी 29Digitalwomen.news

ED arrests ex-Maharashtra home minister Anil Deshmukh

वसूली मामले में ईडी ने महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को किया गिरफ्तार

वसूली मामले में महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। सोमबार को 12 घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने पाया कि देशमुख की तरफ से किसी भी सवाल पर संतोषजनक जवाब नहीं दिए गए हैं, ऐसे में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और अब उन्हें कोर्ट में पेश किया जायेगा।
बता दें कि अनिल देशमुख सोमवार को सुबह 11 बजकर 55 मिनट पर खुद ईडी दफ्तर पहुंच गए थे। इससे पहले उन्हें कई बार समन भेजा गया था, लेकिन वे पूछताछ में शामिल नहीं हुए थे। सोमबार को ईडी ने पूरे 12 घंटे तक देशमुख से सवाल-जवाब किए. लेकिन क्योंकि कोई भी जवाब ईडी को ठीक नहीं लगा, ऐसे में देशमुख की गिरफ्तारी हो गई। ईडी ने स्पष्ट कहा है कि महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री ने जांच में सहयोग नहीं किया है।

क्या है पूरा मामला:

दरअसल मार्च 2021 में परमबीर सिंह को मुंबई पुलिस के कमिश्नर पद से हटा दिया गया था। उन्हें होमगार्ड का डीजी बना दिया गया था। इसके बाद परमबीर सिंह की एक चिट्ठी सामने आई थी, जो उन्होंने सीएम उद्धव ठाकरे को लिखी थी, जिसमे उन्होंने दावा किया था कि अनिल देशमुख ने गृहमंत्री रहते हर महीने सचिन वाजे से 100 करोड़ रुपये देने की मांग की थी। इसके साथ ही देशमुख पर ये भी आरोप लगाया गया था कि वो पुलिस अधिकारियों की ट्रांसफर और पोस्टिंग के एवज में पैसा लेते हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: