मंगलवार, अगस्त 9Digitalwomen.news

Two new IPL franchises announced – Ahmedabad and Lucknow

लखनऊ-अहमदाबाद टीम भी आईपीएल में शामिल हुई, अब मैदान में दिखेगा दस का दम

दुनिया में सबसे लोकप्रिय खेलों में शुमार आईपीएल में अब रोमांच और अधिक दिखाई देगा। आज इंडियन प्रीमियर लीग में दो नई टीमें और शामिल हो गई है।
आईपीएल की दो नई टीमों का एलान कर दिया गया। आरपी संजीव गोयनका ग्रुप ने लखनऊ की टीम को 7,090 करोड़ रुपए में खरीदा है। वहीं सीवीसी कैपिटल ने 5200 करोड़ रुपए में अहमदाबाद की टीम खरीदी है। बता दें कि अब तक 8 टीमों के बीच मुकाबले होते थे। दो नई टीमों के जुड़ने के बाद लीग में अगले साल से 10 टीमें खेलेंगी। इस टूर्नामेंट में अब तक 8 टीमों के बीच मुकाबले होते थे। बीसीसीआई को दोनों टीमों से 12 हजार करोड़ की कमाई हुई है, जो उम्मीद से बहुत ज्यादा अधिक है।

IPL New Teams: RPSG Group Takes Lucknow with 7000 Crore Bid, CVC Capital Bags Ahmedabad

गौरतलब है कि दो टीमों को खरीदने के लिए कुल 22 बिजनेस घरानों ने दिलचस्पी दिखाई थी। बोली लगाने वालों में अडानी ग्रुप, इंग्लिश फुटबॉल क्लब मैचेस्टर यूनाइटेड के मालिक ग्लेजर परिवार, टोरेंट फार्मा, अरबिंदो फार्मा, आरपी-संजीव गोयनका ग्रुप, हिंदुस्तान टाइम्स मीडिया ग्रुप, पूर्व मंत्री नवीन जिंदल की जिंदल स्टील, रॉनी स्क्रूवाला और तीन प्राइवेट इक्विटी से जुड़े लोग शामिल थे। मगर अंत में गोयनका ग्रुप और सीवीसी पार्टनर ने बाजी मारने में सफल रहे।

बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि हम बेहद खुश हैं कि भारतीय क्रिकेट आगे बढ़ रहा है। वही हमारे लिए महत्वपूर्ण है। हम भारतीय क्रिकेट को देखते हैं और यही हमारा काम है। भारतीय क्रिकेट जितना समृद्ध होगा, उतना ही अच्छा होगा।

Leave a Reply

%d bloggers like this: