रविवार, जनवरी 23Digitalwomen.news

PAK vs NZ, T20 World Cup 2021: Pakistan beat New Zealand by 5 wickets

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को पांच विकेटों से दी मात, सोएब मालिक और आसिफ अली रहे मैच के हीरो

T20 विश्व कप में सुपर 12 राउंड मुकाबलों में आज पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमें आमने सामने थीं। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पिछले मैच में सधी हुई गेंदबाजी एवं बेहतरीन बल्लेबाजी के कारण भारत को 10 विकेट से पराजित करने के बाद बुलंद हौसले के साथ उतरी पाकिस्तान टीम ने शुरू से ही न्यजीलैंड पर अपना दबदबा दिखाना शुरू कर दिया।

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज के तौर पर मार्टिन गुप्टिल और डेरिल मिचेल शारजाह के मैदान पर उतरे। जहां एक तरफ पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी और इमाद वसीम ने सधी हुई गेंदबाजी शुरू की तो वहीं न्यूजीलैंड के दोनों सलामी बल्लेबाज शुरुआत की ओवरों में काफी सतर्कता के साथ खेलते दिखे। न्यूजीलैंड को पहला झटका पावर प्ले के आखिरी ओवर में 35 रन पर मार्टिन गुप्टिल (17रन) के रूप में लगा जिन्हें तेज गेंदबाज हरीश राउफ ने क्लीन बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

कुछ देर बाद ही न्यूजीलैंड ने 54 रन एवं 56 रन के स्कोर पर मिचेल एवं जिमी निशाम के रूप में दो लगातार विकेट 9वें एवं 10वें ओवर में गवां दिए। जिसके बाद से अंत तक पाकिस्तानी गेंदबाजों का दबदबा कायम रहा। कप्तान केन विलियमसन (25 रन) एवं कॉनवे (27 रन) के अलावा कोई अन्य बल्लेबाज पाकिस्तान की धारदार गेंदबाजी के आगे टिक नही पाया।

पाकिस्तान की तरफ से सबसे बेहतरीन गेंदबाजी हैरिस रउफ ने की। उन्होंने निर्धारित 4 ओवर में 22 रन दे कर 4 विकेट झटके। शाहीन अफरीदी, इमाद वसीम एवं मोहम्मद हाफिज ने एक एक विकेट अपने नाम किया।

134 रन की काफी आसान दिख रही स्कोर का पीछा करने उतरी पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाज रिजवान एवं कप्तान बाबर आजम ने पॉवरप्ले में पाकिस्तान को अच्छी शुरुआत दिलाने की कोशिश की, लेकिन छठे ओवर में कप्तान बाबर आजम के रूप में एक बड़ा झटका लगा जब टीम सऊदी की पहली गेंद पर बाबर आजम 9 रन बनाकर क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। मोहम्मद रिजवान ने एक छोर संभाले रखा तो वही दूसरे छोर से लगातार एक-एक कर विकेट गिरते रहे। रिजवान भी 33 रन बना कर सोढ़ी की गेंद पर विकेट के सीधे पाए गए और उन्हें भी पवेलियन लौटना पड़ा, उस समय पाकिस्तान का स्कोर 11.4 ओवर में 4 विकेट खो कर 69 रन था। पाकिस्तान टीम को जीत के लिए 34 गेंद में 65 रन बनाने थे, और उस समय क्रीज पर मौजूद थे पाकिस्तान के सबसे अनुभवी बल्लेबाज सोएब मालिक और उनके साथ युवा बल्लेबाज इमाद वसीम।

जब लगा मैच पाकिस्तान की पकड़ से दूर जा रहा है तब आसिफ अली एवं सोएब मालिक ने पाकिस्तान को काफी आसानी से जीत के पार पहुंचाया।

Leave a Reply

%d bloggers like this: