बुधवार, सितम्बर 28Digitalwomen.news

T20 World Cup 2021, IND vs PAK: India and Pakistan face off in a blockbuster clash in the Super 12 stage of the 2021 T20 World Cup in Dubai

टी-20 वर्ल्डकप महामुकाबला: भारत-पाक आज फिर होंगे आमने-सामने, दोनों मुल्कों में छाया मैच के रोमांच का फीवर

आज देशवासियों को दो इंतजार हैं। एक चांद निकलने दूसरा महामुकाबले का। दोनों के इंतजार में अब चंद घंटे ही बचे हैं। देश में सुहागिनों के लिए चंद्रमा का अर्घ्य देने के बाद करवाचौथ के व्रत पारण करती हैं। इसलिए चांद निकलने का इंतजार किया जा रहा है। इसके साथ पड़ोसी पाकिस्तान और भारत के साथ होने वाला क्रिकेट मैच को लेकर पूरे देश में ‘फीवर’ चरम पर है । दोनों मुल्कों के क्रिकेट प्रशंसकों में यह मैच देखने के लिए उत्सुकता बनी हुई है। भारत के साथ पाकिस्तान और दुबई में भी दोनों टीमों के बीच इस महामुकाबले को देखने के लिए करोड़ों क्रिकेट फैंस कई दिनों से तैयारी कर रहे हैं। लंबे इंतजार के बाद आखिरकार टी-20 वर्ल्ड कप में आज भारत-पाकिस्तान आमने समने होंगे। भारत-पाक की टीमें शाम 7.30 बजे दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भिड़ने के लिए तैयार हैं। विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया बाबर आजम की टीम के खिलाफ जीत दर्ज कर वर्ल्ड कप में कभी न हारने का शानदार रिकॉर्ड बनाए रखना चाहेगी। पाकिस्तानी भी चाहता है कि वर्ल्ड कप मैच में उसकी टीम भारत को हराकर जीत का पहला तमगा अपने नाम करे। दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण एक दशक से कोई द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं हुई है। भारत और पाकिस्तान का सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट में आमना-सामना होता है। ऐसे में जब भी दोनों टीमों की भिड़ंत होती है तो रोमांच चरम पर होता है। यह मुकाबला भले ही क्रिकेट के ग्राउंड पर हो लेकिन दोनों देशों के लिए एक जंग जीतने जैसा होता है। भारत और पाकिस्तान के बीच आज दुबई में खेले जाने वाले क्रिकेट के मैदान पर जितना जोश नजर आएगा, उससे कहीं ज्यादा जोश स्टेडियम में बैठे हजारों दर्शक और टीवी और स्मार्टफोन्स पर मुकाबले देखने वाले करोड़ों फैंस में दिखेगा। बता दें कि दुबई में भारत और पाकिस्तान के लाखों लोग बसे हुए हैं। यही नहीं दोनों देशों से इस मैच को देखने के लिए हजारों प्रशंसक दुबई भी पहुंच गए हैं। क्रिकेट स्टेडियम के बाहर जश्न का माहौल है। सभी लोगों को अब मैच शुरू होने का इंतजार है।

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत का पलड़ा भारी रहा, आठ मुकाबले में पाक एक मैच ही जीत सका

बता दें कि दोनों प्रतिद्वंदी देश साल 2007 में पहली बार इस टी-20 वर्ल्ड कप में टूर्नामेंट में आमने-सामने आए थे। इसके बाद दोनों टीमें 5 बार टी-20 वर्ल्ड कप में एक दूसरे के खिलाफ खेल चुकी है। पांचों बार पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ी। गौरतलब है कि दोनों टीमें साल 2019 वनडे विश्व कप के बाद एक-दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेंगी। भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 में अब तक कुल 8 मुकाबले हुए हैं, जिसमें से टीम इंडिया ने 7 में जीत दर्ज की है, जबकि पाकिस्तान ने महज एक मुकाबले में जीत दर्ज की‌। बता दें कि पाकिस्तान को भारत पर आखिरी बार जीत साल 2012 में मिली थी। ऐसे में पाकिस्तान की टीम 9 साल से भारत पर जीत के लिए तरस रही है। टूर्नामेंट के शुरुआती दौर के लिए टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है‌। ग्रुप 1 में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका को जगह मिली है। वहीं, ग्रुप 2 में भारत पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीमें हैं। इसके अलावा दोनों ग्रुप में दो-दो टीमें क्वालिफायर्स के जरिए आएंगी। पाकिस्तान के साथ आज होने जा रहे इस महामुकाबले को लेकर सुबह से ही सोशल मीडिया पर भारतीय प्रशंसकों की दीवानगी सर चढ़ कर बोल रही है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: