गुरूवार, सितम्बर 29Digitalwomen.news

टी20 विश्व कप में भारत की शर्मनाक हार, पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेटों से पराजित कर रचा इतिहास, विश्वकप के इतिहास में भारत को पहली बार किया पराजित

टी20 विश्व कप में पाकिस्तान ने भारत को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से पराजित किया। इसके जीत के साथ ही आज पाकिस्तान ने इतिहास रचा दिया है क्योंकि यह पहला मौका है जब विश्व कप में पाकिस्तान ने भारत को पराजित किया है।

टी20 विश्वकप 2021 में रविवार को भारत का सामना चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से था। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया जो कि उनके लिए काफी हद तक सही साबित हुआ।
भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज के तौर पर आए केएल राहुल एवं रोहित शर्मा एवं पाकिस्तान की ओर से गेंदबाजी का कमान संभाला तेज शाहीन अफरीदी ने पहले ही ओवर में रोहित शर्मा (0) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। उनके बाद बल्लेबाजी करने आये कप्तान विराट कोहली एवं केएल राहुल ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन शाहीन अफरीदी ने भारत को केएल राहुल को पवेलियन भेजा। सूर्य कुमार यादव के कुछ रन जोड़े लेकिन वो भी जल्दी पवेलियन लौट गए। पॉवरप्ले खत्म होते होते भारत का स्कोर 3 विकेट खो कर 36 रन बना लिए थे।
इसके बाद बल्लेबाजी करने आये विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत एवं विराट कोहली ने भारतीय पारी को संभाला। विकेट पर टिकने के बाद ऋषभ पंत ने कुछ कमाल के शॉट खेले और भारतीय पारी को 84 रनों तक पहुंचाया। भारत की तरफ से विराट कोहली 57 रन (49गेंद) ने शानदार अर्धशतक जड़ा। भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 151 रन बनाये हैं।

152 रन का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम की अच्छी शुरुआत रही। पाकिस्तान ने पावरप्ले में बिना कोई विकेट खोये 43 रन बनाए जिसमे मोहम्मद रिजवान ने 25 तो बाबर आजम ने 17 रन बनाकर पारी को आगे बढ़ाया।
दोनो ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान का स्कोर 13वें ओवर 100 रन के पार पहुँचाया। दोनो बल्लेबाजों के बीच शतकीय साझेदारी हुई। भारत की गेंदबाजी काफी हीं साधारण दिखी। भारत का कोई भी गेंदबाज इस जोड़ी के सामने अपना असर नहीं दिखा पाया। पहले कप्तान बाबर आजम ने अपना अर्धशतक पूरा किया उसके बाद 15वें ओवर में मोहम्मद रिजवान ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया। पाकिस्तान का स्कोर 15 ओवर में बिना कोई विकेट कोई 121 रन था।

पाकिस्तान ने 18वें ओवर में बिना कोई विकेट गवाये 152 रनों के लक्ष्य पूरा किया।

शाहीन अफरीदी को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड दिया गया।

Leave a Reply

%d bloggers like this: