गुरूवार, सितम्बर 29Digitalwomen.news

England vs WI, T20 World Cup 2021: England thrashes defending Champion West Indies by 6 wickets

इंग्लैंड ने डिफेंडिंग चैंपियन वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हरा कर रचा इतिहास, टी20 विश्व कप के इतिहास में पहली बार वेस्टइंडीज को किया पराजित

T20 World Cup: West Indies All-out for 55

टी20 विश्व कप के सुपर 12 मुकाबले की दूसरी मैच में आज इंग्लैंड ने पूर्व विजेता वेस्टइंडीज की टीम को छह विकेटों से पराजित कर दिया है। इसके साथ हीं इंग्लैंड ने इतिहास भी रच दिया है। इससे पहले इंग्लैंड ने कभी भी टी20 विश्व कप में वेस्टइंडीज को पराजित नहीं किया था।

इसके पहले पूर्व विजेता वेस्टइंडीज की पूरी पारी मात्र 55 रनों पर सिमट गई, यह किसी भी टेस्ट खेलने वाले क्रिकेट टिम का विश्वकप में सबसे कम स्कोर है। इंग्लैंड के कप्तान ईयान मोरगन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था जिससे उनके गेंदबाजों ने बिल्कुल सही साबित किया। वेस्टइंडीज ने 14.2 ओवरों में कुल 55 रन बनाए। क्रिस गेल (13 रन) को छोड़कर वेस्टइंडीज के कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू भी नहीं पाए।

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया एवं इंग्लैंड के सभी गेंदबाजों ने विकेट झटके। आदिल राशिद ने टी-20 का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए केवल 2.2 ओवरों में 2 रन देकर चार विकेट चटकाए। मोईन अली एवं टीमल मिल्स ने 2-2 विकेट झटके तो वहीं क्रिस बॉक्स एवं क्रिस जॉर्डन ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

इंग्लैंड को जीतने के लिए वेस्टइंडीज ने मात्र 56 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसे पीछा कर करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 8.2 ओवरों 4 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। अकील हुसैन ने बढ़िया गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवरों में 24 रन देकर 2 विकेट झटके। हुसैन ने दोनों विकेट कॉटन बोल्ड कर झटके लेकिन उनका दूसरा कैच सबसे बेहतरीन रहा और काफी चर्चा बटोर रहा है। जिसमे वो अपने बायीं तरफ डाइव लगाकर गेंद को लपकते नजर आ रहे हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: