गुरूवार, दिसम्बर 9Digitalwomen.news

T-20 World Cup: India defeated England by 7 wickets with Ishan Kishan and KL Rahul heroic batting performance

ईशान किशन एवं के.एल राहुल की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारतीय टीम ने टी-20 विश्व कप के पहले अभ्यास मैच में इंग्लैंड को 7 विकटों से हराया

T-20 World Cup: India defeated England by 7 wickets with Ishan Kishan and KL Rahul heroic batting performance

आईसीसी टी-20 विश्व कप महासंग्राम का आगाज 17 अक्टूबर से यूएई में हो चुका है। सभी टीमें 14 नवंबर तक चलने वाली इस क्रिकेट के महाकुंभ में यूएई एवं ओमान में अपना लोहा मनवाते दिखेंगें। यह इस टूर्नामेंट का सातवां संस्करण है।

इस संस्करण में 16 टीमें ले रही हैं हिस्सा

यूएई में होने वाला इस टी-20 विश्व कप में कुल 16 टीमें हिस्सा लेंगी लेकिन खिताब के लिए केवल 12 टीमें हिस्सा लेंगी। इन 12 टीमों में से 8 टीमों ने टूर्नामेंट के लिए सीधे क्वालीफाई कर लिया है, बाकी बचे चार टीमों के लिए मुकाबला शुरू हो चुका है। क्वालीफाइंग मुकाबले में 8 टीमें टकराएंगी। इस राउंड में चार-चार टीमों के दो ग्रुप है। ग्रुप-ए में श्रीलंका, आयरलैंड, नामीबिया और नीदरलैंड हैं वहीं ग्रुप-बी में बांग्लादेश, ओमान, स्कॉटलैंड, पापुआ न्यू गिनी हैं। बता दें कि दोनों ग्रुप से शीर्ष-2 टीमों को ही अगले राउंड यानी सुपर-12 स्टेज में जाने का मौका मिलेगा।

क्वालिफाइंग राउंड के साथ ही पहले से क्वालीफाइ 8 टीमों के मध्य अभ्यास मैच भी शुरू हो चुका है। जहां आज ऑस्ट्रेलिया ने न्यजीलैंड को 3 विकेटों से मात दी है। वहीं भारतीय टीम ने अपने पहले अभ्यास मैच में इंग्लैंड को 6 विकेटों से शिकस्त दी है।

ईशान किशन एवं के.एल राहुल ने खेली शानदार पारी

भारत के कप्तान विराट कोहली ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। इंग्लैंड ने 20 ओवरों में 5 विकेट खो कर कुल 188 रन बनाए।इंग्लैंड की ओर से कई बल्लेबाजों को बढ़िया शुरुआत मिली, लेकिन उसे बड़े स्कोर में तब्दील करने में सफल नहीं हो पाये। इंग्लैंड की ओर से जॉनी बेयरस्ट्रॉ ने 49, एवं मोइन अली ने 43 रनों की धुआंधार पारी खेली।

भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी की एवं तीन विकेट झटके। भारत ने पावरप्ले में ही अपना दबदवा बनाते हुए दो सफलता ली, इसके बाद से थोड़ी थोड़ी अंतराल पर विकेट गिरते रहे। टीम इंडिया की तरफ से भुवनेश्वर कुमार काफी महंगे साबित हुए, लेकिन मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन ने सधी हुई गेंदबाजी की।

पंत ने छक्का मारकर कर भारत को पहुंचाया जीत के पार

189 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाजी के रूप में केएल राहुल और ईशान किशन उतरे थे। दोनों ओपनर्स ने शुरुआत से ही धुआंधार बैटिंग की और अपनी आईपीएल की फॉर्म को आगे बढ़ाया। केएल राहुल ने केवल 24 बॉल में 51 रन बनाए, जबकि युवा बल्लेबाज ईशान किशन ने 70 रनों की बड़ी पारी खेली। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये कप्तान विराट कोहली ने 13 रन बनाकर लिविंगस्टोन के शिकार हुए वहीं सूर्य कुमार यादव भी केवल 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जिसके बाद ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या की जोड़ी ने टीम को स्कोरलाइन के पार पहुंचाया। ऋषभ पंत ने सिर्फ 14 गेंद में 29 रन बनाए और तीन छक्के भी जड़े।

Leave a Reply

%d bloggers like this: