मंगलवार, जनवरी 18Digitalwomen.news

External Affairs Minister S.Jaishankar on Israel visit, will hold talks to strengthen strategic ties

विदेश मंत्री एस जयशंकर 5 दिनों के इस्राइल दौरे पर, राष्ट्रपति इसाक हर्जोग और प्रधानमंत्री नेफ्ताली बेनेट से करेंगे मुलाकात

External Affairs Minister S.Jaishankar on Israel visit , will hold talks to strengthen strategic ties

भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर आज से पांच दिवसीय इस्राइल दौरे पर रहेंगे। जहां वे द्विपक्षीय संबंधों को लेकर उच्च स्तरीय बैठक करेंगे।

विदेश मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है की, विदेश मंत्री 17-21 अक्तूबर तक इस्राइल की आधिकारिक यात्रा पर जाएंगे। वह इस्राइल के विदेश मंत्री येर लेपिड के निमंत्रण पर जा रहे हैं।

बता दें की विदेश मंत्री के रूप में जयशंकर की यह पहली इस्राइल यात्रा है। इस दौरान वे अपने इस्रायली समकक्ष येर लेपिड के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे। इस्राइल में नेफ्ताली बेनेट की सरकार बनने के बाद भारत से यह पहली महत्वपूर्ण उच्च स्तरीय यात्रा होगी।

जयशंकर अपनी यात्रा के दौरान वहां के राष्ट्रपति इसाक हर्जोग, प्रधानमंत्री नेफ्ताली बेनेट तथा वहां की संसद नेसेट के स्पीकर से भी मुलाकात करेंगे। भारत और इस्राइल ने जुलाई 2017 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस्राइल यात्रा के दौरान अपने द्विपक्षीय संबंधों को सामरिक गठजोड़ में बदला था। साथ ही इस दौरान मेक इन इंडिया के कार्यक्रम पर भी काम किया जा सकता है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: