शुक्रवार, अक्टूबर 22Digitalwomen.news

Subramanian Swamy changes Twitter bio after being dropped from BJP national executive body

भाजपा ने वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी को राष्ट्रीय कार्यकारिणी से निकला बाहर, स्वामी ने बदला अपना टि्वटर बायो

भारतीय जनता पार्टी ने अपनी नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सूची से कई दिग्गजों के नाम गायब कर दिए है। नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सूची में वरुण गांधी और मेनका गांधी के बाद भाजपा के फायर ब्रांड नेता सुब्रमण्यम स्वामी को भी राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जगह नहीं दी गई है।
वही भाजपा की ओर से की गई इस कार्रवाई के बाद सुब्रमण्यम स्वामी ने भले ही सीधे तौर पर प्रतिक्रिया ना दी हो, लेकिन उन्होंने अपने ट्विटर हैंडर का ‘बायो’ बदल कर अपनी खीझ जरूर जाहिर की दी है।
सुब्रमण्यम स्वामी ने अपने ट्विटर हैंडल के नए बायो में खुद को राज्यसभा सांसद, पूर्व कैबिनेट मंत्री, हार्वर्ड से अर्थशास्त्री में पीएचडी, प्रोफेसर लिखा है। इसमें उन्होंने भाजपा का जिक्र कहीं नहीं किया है। उन्होंने बायो में लिखा है कि मैंने तुम्हें बिल्कुल वैसा दिया, जैसे मुझे प्राप्त हुआ। माना जा रहा कि उनका इशारा सीधे तौर पर भाजपा की ओर से हुई कार्रवाई पर है। ट्विटर पर सुब्रमण्यम स्वामी को राष्ट्रीय कार्यकारिणी से हटाए जाने को लेकर कई तरह की प्रतिक्रियाएं भी देखी गई हैं। 

बता दें कि गुरुवार को भाजपा ने 307 सदस्यों वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी से दो वरिष्ठ नेताओं मेनका गांधी और वरुण गांधी को भी बाहर रखा है। दोनों ही नेताओं ने पिछले दिनों कई ऐसे बयान दिए थे, जिससे भाजपा की छवि को ठेस पहुंची थी। वहीं अब नई कार्यकारिणी में नए चेहरों को शामिल किया गया है, इसमें दिनेश त्रिवेदी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, विजय बहुगुणा, सतपाल महाराज, मिथुन चक्रवर्ती जैसे नाम शामिल हैं। 

Leave a Reply

%d bloggers like this: