शनिवार, जनवरी 29Digitalwomen.news

Punjab New CM – Sunil Jakhar Likely To Be Next CM

पंजाब मुख्यमंत्री को लेकर आज होगा फैसला, सुनील जाखड़ बन सकते हैं अगले मुख्यमंत्री

Punjab New CM - Sunil Jakhar Likely To Be Next CM
Punjab New CM – Sunil Jakhar Likely To Be Next CM

पंजाब मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद कांग्रेस में पूरी तरह से हलचल मच गई है। प्रदेश के मुख्यमंत्री को लेकर कल के बाद आज एक बार फिर से पंजाब प्रदेश कांग्रेस विधायक दल की बैठक सुबह 11 बजे बुलाई गई है। इस बैठक में भी विधायकों के साथ हाईकमान द्वारा भेजे गए तीनों पर्यवेक्षक मौजूद रहेंगे। इससे पहले शनिवार शाम चंडीगढ़ स्थित कांग्रेस भवन में पंजाब कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नेता के चयन की जिम्मेदारी पार्टी हाईकमान को सौंप दी गई। 

सूत्रों के अनुसार बैठक में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ के नाम पर सहमति बन गई थी लेकिन यह भी पता चला है कि बैठक के दौरान सुखजिंदर सिंह रंधावा ने किसी हिंदू को विधायक दल का नेता बनाए जाने पर आपत्ति दर्ज कराते हुए जाट-सिख को नेता बनाने की मांग रख दी है। रंधावा अपनी इस मांग पर अड़े हैं, जिसे ध्यान में रखते हुए हाईकमान ने रविवार को विधायक दल की फिर से बैठक बुलाकर नेता चुनने का फैसला किया है।

वहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद पंजाब कांग्रेस विधायक दल की शनिवार शाम हुई बैठक में दल के नेता का फैसला पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी पर छोड़ दिया है। इस संबंध में आज एलान होने की उम्मीद है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: