शुक्रवार, अक्टूबर 22Digitalwomen.news

PM Modi, Mamata Banerjee and Taliban leader Mullah Baradar on Time’s list of 100 most influential people of 2021

टाइम मैगजीन की सूची में 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में पीएम मोदी, ममता बनर्जी के अलावा तालिबानी मुल्ला बरादर का नाम भी शामिल

TIME’s list of the 100 Most Influential People in the world

टाइम मैगजीन ने इस साल के विश्व के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट जारी कर दी है। टाइम मैगजीन की ओर से जारी की गई इस लिस्ट में इस साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के चेयरमैन अदार पूनावाला शामिल हैं।

बता दें की टाइम मैगजीन ने बुधवार को ही इस लिस्ट को रिलीज किया है। इसमें सभी प्रभावशाली लोगों को अलग-अलग वर्गों में बांटा गया है। जहां प्रभावशाली नेताओं की लिस्ट में मोदी और ममता बनर्जी के अलावा अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग, इजराइल के राष्ट्रपति नाफ्ताली बेनेट, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नाम शामिल हैं। वहीं, अदार पूनावाला का नाम दुनिया के अगुआओं के वर्ग में शामिल किया गया है। इसके अलावा आविष्कारकों में एलन मस्क एकमात्र लोकप्रिय नाम हैं। वहीं, इस सूची में ब्रिटिश राजघराने के प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन का नाम भी शामिल है। साथ साथ रूस में पकड़े गए पुतिन विरोधी कार्यकर्ता एलेक्सेई नवाल्नी और गायिका ब्रिटनी स्पियर्स इस लिस्ट में जाने-माने नाम हैं।

वहीं टाइम मैगजीन के इस सूची में एक नाम आतंकी संगठन तालिबान के राजनीतिक चेहरे मुल्ला अब्दुल गनी बरादर का भी है।

TIME’s list of the 100 Most Influential People in the world

Leave a Reply

%d bloggers like this: