बुधवार, फ़रवरी 1Digitalwomen.news

Delhi: Pakistan-backed ISI terror module busted, Travel agent detained in Mumba

दिल्ली से छह आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद इनके लिए दिल्ली की टिकट करने वाला ट्रैवल एजेंट मुंबई से गिरफ्तार

दिल्ली में पकड़े गए छह आतंकियों के बाद अब मुंबई पुलिस और अपराध शाखा ने मिलकर आज एक ट्रैवल एजेंट को गिरफ्तार किया है। मुंबई पुलिस ने बताया कि इस एजेंट के उन आतंकियों के साथ संबंध हैं और बीते 13 सितंबर को इसी ने एक आतंकी के दिल्ली जाने के लिए ट्रेन की टिकट बुक की थी।
बता दें की दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कल मंगलवार को दिल्ली से छह आतंकियों को गिरफ्तार किया था। ये सभी आतंकी दशहरा और दीपावली के मौके पर दिल्ली, महाराष्ट्र और यूपी को दहलाने की साजिश रच रहे थे। साथ हीं यह भी पता चला कि इनमें से दो आतंकी हाल में पाकिस्तान से प्रशिक्षण लेकर लौटे हैं। 

यह है पुरा मामला:
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बताया कि केंद्रीय एजेंसियों से इनपुट मिले थे कि एक पाक-प्रेरित और प्रायोजित संस्थाओं का समूह भारत में सीरियल आईईडी विस्फोटों को अंजाम देने की योजना बना रहा है। बम धमाकों के लिए सीमा पार से तैयारी की जा रही है। ये भी पता लगा कि ये आंतकियों के इस मॉड्यूल का नेटवर्क दिल्ली, यूपी व महाराष्ट्र समेत देश के कई हिस्सों में फैला हुआ है।

इन इनपुट्स को देखते हुए एसीपी ललित मोहन नेगी व हृदय भूषण की देखरेख में इंस्पेक्टर सुनीज राजैन, इंस्पेक्टर रविन्द्र जोशी व विनय पाल की विशेष टीम बनाई गई। देश में एक साथ कई जगह तलाशी अभियान चलाया गया। कई टीमों को मुंबई में महाराष्ट्र और लखनऊ, प्रयागराज, राय-बरेली, प्रतापगढ़, यूपी में एक साथ भेजा गया। 14 सितंबर, 2021 को मानव के साथ-साथ तकनीकी नोड्स के माध्यम से एकत्र की गई खुफिया जानकारी के आधार पर विभिन्न राज्यों में एक साथ छापेमारी की गई और 6 लोगों को पकड़ा गया।

Leave a Reply

%d bloggers like this: