मंगलवार, अगस्त 9Digitalwomen.news

तिरंगा यात्रा निकालने से पहले डिप्टी सीएम सिसोदिया-संजय सिंह भी पहुंचे राम की शरण में, संतों से लिया आशीर्वाद

‘Tiranga Yatra’: Manish Sisodia & Sanjay Singh in Ayodhya

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दलों में भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या जाने की ‘होड़’ लगी है। विपक्षी दल नहीं चाहते कि अयोध्या भाजपा की रहे। ‌जुलाई में बसपा ने ब्राह्मण सम्मेलन की शुरुआत अयोध्या से की थी। ‘इस दौरान यहां पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने कहा था कि भगवान श्रीराम सबके हैं’। उसके बाद ‘समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी बयान जारी करते हुए कहा था कि भगवान राम हमारे भी हैं’। उसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भगवान राम के लिए बसपा, सपा के प्रेम पर तंज कसा । यही नहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ साल 2022 में अयोध्या से विधानसभा चुनाव लड़ने की भी चर्चा है। अब इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी भी ‘हिंदुत्व कार्ड’ खेलते हुए राम के दरबार अयोध्या पहुंची। बता दें कि आम आदमी पार्टी यूपी में ‘तिरंगा यात्रा’ निकाल रही है।

आज दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, राज्यसभा सांसद और उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह मजबूती के साथ अयोध्या पहुंचे। सिसोदिया और संजय सिंह ने यहां साधु-संतों के बीच पहुंचकर आशीर्वाद लिया। आप नेताओं ने अयोध्या के बड़ाघाट सीता दरबार में पीठाधीश्वर जनमेजय शरण से मुलाकात की। मंदिर में दर्शन कर प्रसाद ग्रहण किया।

‘मनीष सिसोदिया ने साधुओं की तरह माथे पर चंदन लेप भी लगाया और हनुमान चालीसा पाठ भी किया’। ‘डिप्टी सीएम सिसोदिया ने कहा कि भगवान श्रीराम ने रामराज्य की स्थापना की थी आज भी दुनिया में उससे बढ़िया शासन का रूप नहीं है। दुनिया आज भी रामराज्य से प्रेरणा लेती है। आम आदमी पार्टी के नेता ने कहा कि कहा कि अयोध्या सबको आना चाहिए भगवान राम सब के हैं’। गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अगले साल होने वाले यूपी, उत्तराखंड, पंजाब और गोवा में दमदारी के साथ चुनाव लड़ने का एलान कर चुके हैं ।

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने अयोध्या की धरती से योगी सरकार पर कसा तंज :

Manish Sisodia & Sanjay Singh in Ayodhya

मनीष सिसोदिया ने अयोध्या में साधु-संतों से आशीर्वाद लेने के बाद योगी सरकार पर तंज भी कसा। उपमुख्यमंत्री ने दो ट्वीट करते हुए कहा कि अयोध्या में रसिक पीठ, जानकी घाट, बड़ा स्थान पर साधु-संतों का आशीर्वाद लिया। ट्वीट में लिखा कि भगवान श्रीराम की कृपा और संतों के आशीर्वाद से ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी ईमानदारी और विकास की राजनीति की नई परिभाषा बनती जा रही है।

Manish Sisodia & Sanjay Singh in Ayodhya ahead Tiranga Yatra

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा कि हनुमानगढ़ी में दर्शन व हनुमान चालीसा का पाठ किया। ‘दुर्गम काज जगत के जेते, सुगम अनुग्रह तुम्हरे तेते, हनुमानजी के चरणों में यूपी में आप सरकार बनाने का अवसर देने की अर्जी लगाई ताकि यहां भी प्रभु राम की कृपा से शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी और रोजगार पर दिल्ली की तरह काम हो सके’। हिंदुत्व कार्ड के साथ मनीष सिसोदिया ने सत्तारूढ़ योगी सरकार पर विकास योजनाओं को लेकर हमला भी बोला। गौरतलब है कि ‘मिशन 22’ के लिए आम आदमी पार्टी प्रदेश में तिरंगा यात्रा भी निकाल रही है। ‌

Manish Sisodia & Sanjay Singh’s Tiranga Yatra

पिछले दिनों संजय सिंह और मनीष सिसोदिया ने इसकी शुरुआत आगरा से की थी। ‌अब अयोध्या में कल तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी। आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि अयोध्या में 14 सितंबर को होने जा रही तिरंगा संकल्प यात्रा ऐतिहासिक होगी। मंगलवार को गुलाब बाड़ी से तिरंगा यात्रा निकलेगी। नगर के विभिन्न मार्गों से होकर यह यात्रा गांधी पार्क पहुंचेगी। अयोध्या के बाद पूरे प्रदेश में इस यात्रा की शुरुआत होगी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: