शुक्रवार, अगस्त 12Digitalwomen.news

Several passengers feared dead as two boats Collided in Brahmaputra river of Assam

असम के ब्रह्मपुत्र नदी में जोरहट के नीमती घाट पर दो नाव में टकराव, कई नाव सवार लापता

Search and Rescue operation by NDRF team in Brahmaputra river

असम में ब्रह्मपुत्र नदी में आज शाम भीषण नाव दुर्घटना घटित हुई है। जहां यात्रियों से भरी दो नावों में टक्कर हो गई। यह घटना असम के जोरहाट जिले के नीमतीघाट की है।

बताया जा रहा है कि दोनो नावों में करीब 120 लोग सवार थे और इनमें से कई अब भी लापता है। उन्हें बचाने के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन लगातार काम कर रही है।

Several passengers feared dead as two boats Collided in Assam’s Brahmaputra river

इससे पहले जोरहाट के अतिरिक्त डीसी दामोदर बर्मन ने दावा किया था कि दुर्घटना में शामिल दोनों नाव में लगभग 50 लोग सवार थे, जिनमें से 40 लोगों को बचा लिया गया है। बाकी लोगों की तलाश जारी है। एक बोट माजुली से नीमतीघाट की ओर जा रही थी, जबकि दूसरी इसकी विपरीत दिशा में जा रही थी। मौके पर राहत और बचाव का काम तेजी से चल रहा है।

Several passengers feared dead as two boats Collided in Brahmaputra river of Assam

वहीं मुख्यमंत्री सरमा ने नाव दुर्घटना पर दुख जताते हुए माजुली और जोरहाट जिला प्रशासन को एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की मदद से बचाव अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने मंत्री बिमल बोरा को जल्द से जल्द माजुली पहुंचकर स्थिति का जायजा लेने के लिए कहा है। सरमा ने अपने प्रधान सचिव समीर सिन्हा को भी लगातार घटनाक्रम पर नजर बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री सरमा से गृह शाह ने इस घटना का जायजा लेते हुए बातचीत की है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी घटना पर दुख व्यक्त किया है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: