मंगलवार, अगस्त 9Digitalwomen.news

RSS chief Mohan Bhagwat to meet Muslim scholars in Mumbai Today

आज आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत मुस्लिम समुदाय के विद्वानों से करेंगे मुलाकात, उत्तर प्रदेश चुनाव होगा अहम मुद्दा

हर वर्ष सितंबर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानी आरएसएस अपने महासचिवों के अलावा उसके सहयोगी संगठन विश्व हिंदू परिषद, विद्यार्थी परिषद, भारतीय मजदूर संघ व विद्या भारती आदि के पदाधिकारीयों के साथ बैठक करती है। आरएसएस इस वर्ष की बैठक आज मुंबई में करने वाली है। संघ प्रमुख मोहन भागवत आज की बैठक मुस्लिम समुदाय के विद्वानों के साथ मुलाकात करेंगे।
इस से पहले संघ प्रमुख मोहन भागवत ने जुलाई में गाजियाबाद में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के एक सम्मेलन में शिरकत की थी। इस सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था कि हिंदू-मुस्लिम एकता की अवधारणा को गलत तरीके से पेश किया गया है, क्योंकि उनमें कोई अंतर ही नहीं है।
यह बात सिद्ध हो चुकी है कि हम दोनों ही समुदाय 40 हजार साल साल पुराने एक ही पूर्वजों की संतान हैं। भारत के लोगों का समान डीएनए है।

बता दें की संघ प्रमुख मोहन भागवत के मुस्लिम विद्वानों से मुलाकात करने की जानकारी संघ के तीन दिवसीय समन्वय सम्मेलन के दौरान सामने आई। नागपुर में संघ मुख्यालय में 3 सितंबर से चल रहे इस सम्मेलन का रविवार को समापन हुआ।

इस बार सम्मेलन का मुख्य एजेंडा उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड समेत पांच राज्यों में होने वाले आगामी चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा करना था। संघ प्रमुख की मुस्लिम विद्वानों से मुलाकात को भी इसी रणनीति से जोड़कर देखा जा रहा है। 

Leave a Reply

%d bloggers like this: