रविवार, जनवरी 29Digitalwomen.news

बिहार के जहानाबाद में शिक्षक दिवस के अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन, कई लोगों ने किया रक्तदान

बिहार के जहानाबाद जिले के सदर अस्पताल जहानाबाद स्थित ब्लड बैंक में आज भारत के प्रथम उपराष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्ण के जयंती यानी ‘ शिक्षक दिवस ‘ के अवसर पर ‘ डिजिटल वीमेन ट्रस्ट और रक्तसेवा ‘ के संयुक्त तत्वावधान में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में जहानाबाद सदर के विधायक सुदय यादव शामिल हुए,जिले में रक्त की कमी को देखते हुए जरूरतमंदो की मदद के लिए रक्तदान करने के लिए लोगों को आगे आने को कहा।

डिजिटल वीमेन ट्रस्ट के महासचिव अभिषेक कुमार ने कहा कि डिजिटल वीमेन ट्रस्ट द्वारा जहानाबाद में पहली बार रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, लेकिन आगे जब भी जरूरत होगी रक्त सेवा के साथ मिलकर हमारी ट्रस्ट रक्तदान शिविर का आयोजन करती रहेगी।

रक्तदान करने कुल 12 लोग आए जिसमें से 8 लोगो का रक्त चिकित्सा जाँच के बाद लिया गया रक्तदान करने वालों में सूरज,अभिषेक कुमार, अविनाश कुमार, रॉबिन,धीरेंद्र कुमार, एतशाम अहमद,चंद्रकेतु नारायन शामिल हैं।

शिविर के संचालन में रमेश चंद्र सिंह, रक्त सेवा अध्यक्ष रजनीश कुमार बिकू, अमित कैप्टन,शिक्षक राजीव रंजन प्रधानाध्यापक राकेश कुमार सराहनीय भूमिका रही।

ब्लड बैंक इंचार्ज डॉ ब्रज कुमार तथा डॉ सुनील कुमार राय की देख रेख में लैब टेक्नीशियन दीपक कुमार, एवं संयुक्ता टैगोर ने रक्त संग्रहित किया।

Leave a Reply

%d bloggers like this: