सामग्री पर जाएं

Delhi schools, universities set to re-open from today

दिल्ली में आज से 9वीं से 12वीं तक के खुलेंगे स्कूल, 40 प्रतिशत अभिभावकों ने दी बच्चों के स्कूल आने को मंजूरी

Delhi schools, universities set to re-open from today

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के शांत होने के बाद अब दिल्ली में बंद हुए स्कूलों को दिल्ली सरकार आज से खोलने जा रही है। ऐतिहात के तौर पर इसके लिए सभी स्कूलों ने भी अपनी तैयारी पूरी कर ली है। स्कूलों के मेडिकल रुम को आपातकालीन स्थिति केलिए आइसोलेशन रुम में बदल दिया दिया गया है। कुछ स्कूलों ने इनमें ऑक्सीजन सिलेंडर और कन्सेनटरेटर की व्यवस्था भी की है।

राजधानी दिल्ली में आज से कक्षा नौवीं से बारहवीं तक के स्कूल खुलने जा रहे हैं। बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए स्कूल प्रशासन ने एक कक्षा में 9 से 12 बच्चों को ही बिठाने का निर्णय लिया है। वहीं कक्षाओं में बच्चे अधिक आने पर स्कूल ऑड-ईवन सिस्टम भी अपना सकते हैं। हालांकि यह इस बात पर निर्भर करेगा कि कितने अभिभावक बच्चों को स्कूल आने की अनुमति देंगे। वहीं जो बच्चे स्कूल नहीं आएंगे उनके लिए पहले की तरह ऑनलाइन कक्षाएं चलती रहेंगी। 

बता दें की आज से खुलने वाले स्कूलों की ओर से अभिभावकों से बच्चों को भेजने के लिए सहमति पत्र लिए गए हैं। जिसमें फिलहाल 10 से 40 फीसदी अभिभावकों ने बच्चों को स्कूल भेजने की मंजूरी दी है। वहीं स्कूल प्रशासन ने यह साफ कर दिया है कि फिलहाल ट्रांसपोर्टेशन की सुविधा नहीं शुरू की जाएगी।

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s

%d bloggers like this: