बुधवार, जनवरी 26Digitalwomen.news

Punjab Cong rift: Harish Rawat to reach Punjab today

पार्टी के अंदरूनी कलह को शांत करने आज पंजाब पहुंचेंगे पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत

Punjab Cong rift: Harish Rawat to reach Punjab today
Punjab Cong rift: Harish Rawat to reach Punjab today

पंजाब कांग्रेस में लगातार कलह जारी है और इस मामलों को शांत करने के लिए पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत को आज चंडीगढ़ पहुंचने की संभावना है। इस दौरान हरीश रावत मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू से मिलेंगे और कैप्टन और सिद्धू की बैठक करवाकर दोनों नेताओं के बीच सुलह कराने का प्रयास करेंगे। इसके अलावा रावत का अन्य बागी मंत्रियों और विधायकों से भी मिलने का कार्यक्रम है।

बता दें की 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब कांग्रेस में लंबे समय से कलह जारी है। कांग्रेस पार्टी नेता नवजोत सिद्धू जहां मुख्यमंत्री के कामकाज की शैली को लेकर लगातार हमलावर हैं वहीं, कांग्रेस हाईकमान द्वारा कैप्टन को विधानसभा चुनाव का नेतृत्व सौंपने से कैप्टन खेमा काफी उत्साहित है। इससे पहले रविवार को ही सिद्धू के करीबी विधायक परगट सिंह ने हरीश रावत के अधिकार क्षेत्र पर सवाल उठाते हुए कहा था कि रावत को यह तय करने का अधिकार नहीं है कि वह विधानसभा चुनाव की कमान किसी भी नेता को सौंप सकें। दूसरी ओर कैप्टन विरोधी खेमा भी हाईकमान के रुख से काफी आहत है।
परगट सिंह ने रविवार को जालंधर में बयान जारी करते हुए हरीश रावत पर सवाल उठाया था कि उन्हें यह अधिकार किसने दिया कि वह पंजाब में चुनाव संबंधी घोषणा करें? परगट का कहना था कि जब खड़गे कमेटी के समक्ष वह पेश हुए थे तब कहा गया था कि चुनाव संबंधी घोषणा का अधिकार सिर्फ सोनिया गांधी के पास है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: