गुरूवार, मई 19Digitalwomen.news

Robbers loot passengers in Prayagraj-Udhampur Express train

प्रयागराज-उधमपुर एक्सप्रेस ट्रेन में डकैती, 20 यात्रियों से लूटपाट

Indian Railways to Resume Services of Special Trains

ऊधमपुर से प्रयागराज जा रही स्पेशल ट्रेन प्रयागराज-उधमपुर एक्सप्रेस में कुछ अज्ञात अपराधियों ने चाकू और बरछे-भाले की नोक पर 20 यात्रियों से मोबाइल फोन और नकदी लूट पाट की। हालांकि कुछ यात्रियों ने होशियारी दिखाते हुए एक बदमाश को काबू कर लिया जबकि बाकी रास्ते में ही ट्रेन की चेन पुलिंग कर फरार हो गए।

सोनीपत निवासी नवीन और टिकरी बॉर्डर निवासी यात्री सैयद अंसारी ने जीआरपी को बताया कि शनिवार रात ट्रेन लुधियाना रेलवे स्टेशन पर रुकी थी, जहाँ से निहंगों की वेशभूषा में कोच नंबर डी-7 में निहंग की वेशभूषा में नौ युवक ट्रेन में चढ़े। जैसे ही ट्रेन ने रफ्तार पकड़ी सभी आरोपी यात्रियों के पास आकर बैठ गए। लगभग 15 मिनट बाद कोच में चीख पुकार मच गई।
ट्रेन जैसे हीं सरहिंद रेलवे स्टेशन पर पहुंचने वाली थी कि आरोपियों ने चाकू और बरछे-भाले की नोक पर ट्रेन में मौजूद यात्रियों से महंगे मोबाइल फोन व नकदी छीनना शुरू कर दिया। इसी दौरान यात्रियों ने एक लुटेरे को काबू कर लिया। लुटेरों ने साथी को छुड़ाने का प्रयास भी किया। नाकाम रहने पर वे राजपुरा रेलवे स्टेशन से पहले साधुगढ़ और सराय बंजारा स्टेशन के बीच चेन खींचकर ट्रेन को रोक दिया और कूद कर फरार हो गए। पकड़े गए एक आरोपी को बाद में पंजाब पुलिस को सौंप दिया गया।

Leave a Reply

%d bloggers like this: