रविवार, फ़रवरी 5Digitalwomen.news

Weather Alert: बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में अगले 5 दिनों तक झमाझम बारिश के आसार

मौसम विभाग ने बिहार, झारखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में अगले चार दिन भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के अनुसार 30 अगस्त तक इन इलाकों में भारी से मध्यम बारिश हो सकती है।
भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) की ओर से जारी पूर्वानुमान के मुताबिक भारत के उत्तर, मध्य और पश्चिमी हिस्सों में अगले चार दिनों के दौरान कम बारिश होने की संभावना है। वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और बिहार में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की ओर से बुधवार को जारी बयान के अनुसार, मानसून का झुकाव हिमालय की तलहटी के करीब है। इसके कारण बंगाल की खाड़ी से उत्तर-पूर्व भारत की ओर तेज मानसूनी हवाएं 26 अगस्त तक जारी रहने की संभावना है। 27 अगस्त तक पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है।

वहीं मौसम विभाग की सूचना के अनुसार देश के कई हिस्सों में अगले 24 घंटों के दौरान बारिश होगी , जिसमें सिक्किम, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, हिमाचल प्रदेश, नागालैंड के कुछ हिस्सों, बिहार के कुछ हिस्सों, पूर्वी उत्तर प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, उत्तराखंड और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। 

Leave a Reply

%d bloggers like this: