बुधवार, जनवरी 26Digitalwomen.news

Taliban threaten US of consequences if forces stay beyond August deadline

तालिबान ने अमेरिका को दी धमकी, कहा अगर अमेरिकी सैनिकों की वापसी नही हुआ तो भुगतना पड़ेगा खामियाजा

अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा होने के बाद वहां से लोगों का निकलना लगातार जारी है। अमेरिका और अन्य नाटो देशों की सेनाओं ने अफगानिस्तान को लगभग छोड़ दिया है, लेकिन अभी रेस्क्यू मिशन के कारण बड़ी संख्या में इन देशों के सैनिक काबुल एयरपोर्ट पर मौजूद हैं. इस बीच अब तालिबान ने अमेरिका को खुली धमकी दे दी है।

तालिबान के प्रवक्ता सोहेल शाहीन ने सोमवार को कतर में बयान कहा है कि अगर अमेरिका अपने सैनिकों की वापसी में देरी करता है, तो उसको इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। 31 अगस्त ही तालिबान की ओर से आखिरी डेडलाइन घोषित की गई है।

बता दें कि अमेरिका के द्वारा जारी बयान में पहले यह कहा गया था कि वो 31 अगस्त तक रेस्क्यू मिशन को पूरा करके अपने सैनिकों को वापस बुला लेंगे। हालांकि, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बाद में बयान दिया था कि अगर मिशन पूरा नहीं होता है तो अमेरिकी सैनिक 31 अगस्त के बाद भी अफगानिस्तान में रुक सकते हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपने बयान में कहा था कि हमारे और सेना के बीच विस्तार को लेकर चर्चा चल रही है, हमारी आशा है कि हमें विस्तार नहीं करना पड़ेगा। जुलाई में बाइडेन ने अमेरिकी सेना को इस महीने के अंत तक अफगानिस्तान में अपने मिशन को समाप्त करने का आदेश दिया था।

Leave a Reply

%d bloggers like this: