बुधवार, जनवरी 26Digitalwomen.news

COVID19: Third wave looms, may peak in October – MHA

अक्टूबर में कोरोना की तीसरी प्रभावी लहर आने की संभावना, गृह मंत्रालय के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजास्टर मैनेजमेंट ने केंद्र को चेताया

COVID19 Third wave looms, may peak in October - MHA
COVID19 Third wave looms, may peak in October – MHA

देश में कोरोना की दो लहरें अपना असर दिखा चुकी हैं। वहीं अब तीसरी लहर को लेकर नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजास्टर मैनेजमेंट की ओर से रिपोर्ट जारी की गई है। रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना की तीसरी लहर जल्द ही अपना असर दिखा सकती है। प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजी गई इस रिपोर्ट में अक्तूबर में कोरोना के फिर से पीक पर होने की आशंका जाहिर की गई है और इसको लेकर केंद्र को चेताया भी गया है। 

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजास्टर मैनेजमेंट की ओर से जारी रिपेार्ट प्रधानमंत्री कार्यालय पर भेजी गई है, उसके मुताबिक सितंबर अंत तक तीसरी लहर अपना असर दिखाना शुरू कर देगी। वहीं अक्तूबर में देश में हर दिन पांच लाख से भी ज्यादा मामले सामने आ सकते हैं। इस कारण करीब दो महीने तक देश को कोरोना के कारण फिर से परेशानी झेलनी पड़ सकती है।

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि तीसरी लहर का असर बच्चों पर ज्यादा देखने को मिल सकता है।
आपको बता दें की केरल, बंगलूरू, असम में इसका प्रभाव दिखना शुरू हो गया है। यहां पिछले दो से तीन सप्ताह से बच्चों के संक्रमित होने की दर ज्यादा है। इस समय केरल में संक्रमण दर बढ़कर 17 प्रतिशत तक पहुंच गई है।

1 Comment

Leave a Reply

%d bloggers like this: