रविवार, जनवरी 29Digitalwomen.news

भागलपुर के सुंदरवती महिला कॉलेज में नया तुगलकी निर्देश जारी, नए सत्र की छात्राओं के लिए ड्रेस कोड से लेकर सेल्फी तक के लिए बनाए गए नियम

Bihar: SM College Bhagalpur

बिहार के भागलपुर के सुंदरवती महिला महाविद्यालय में एक नया तुगलकी फरमान लागू किया गया है। महिला महाविद्यालय में इंटर (सत्र: 2021-23) की छात्राओं के लिए नया ड्रेस कोड लागू किया गया है। इस नए ड्रेस कोड में छात्राओं के खुले बालों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इतना ही नहीं छात्राओं को कालेज परिसर के अंदर सेल्फी लेने पर रोक लगा दी गई है। छात्र संगठनों ने इसका विरोध किया है।
ड्रेस कोड में छात्राओं को सख्त निर्देश दिया गया है कि वो खुले और लहराते बालों में कॉलेज नहीं आए। बल्कि, बालों में चोटी बांधकर कॉलेज परिसर में प्रवेश करें, ऐसा नहीं करने पर कॉलेज में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

प्राचार्य प्रो. रमन सिन्हा ने कॉलेज का नया ड्रेस कोड तय करने के लिए एक कमेटी का गठन किया था, जिसके बाद वहीं कमेटी ने नए सत्र में रॉयल ब्लू कुर्ती, सफेद सलवार, सफेद दुपट्टा, सफेद जुडाव, काला जूता और बालों में दो या एक चोटी लगाने का निर्देश दिया है। इसके अलावा सर्दी के मौसम में रॉयल ब्लू ब्लेजर और कार्डिगन पहनने का निर्देश दिया है। इस निर्देश में साफ बताया गया कि बिना ड्रेस कोड के महाविद्यालय में प्रवेश वर्जित रहेगा।  बालों में चोटी बांधने वाले फरमान पर छात्राओं ने नाराजगी जाहिर की है। हालांकि, कुछ छात्राओं ने कॉलेज के फैसले का स्वागत किया है। 

Leave a Reply

%d bloggers like this: