सामग्री पर जाएं

‘Ensure Safe Evacuation of all Indians from Afghanistan’: PM Modi Asks officials in CCS Meeting

पीएम मोदी ने अफगानिस्तान से भारतीयों को सुरक्षित वापस लाने का किया वादा, साथ हीं अल्पसंख्यकों को देंगे शरण

PM Modi Asks officials to ensure safe
evacuation of Indians in CCS Meeting

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद बिगड़ते हालात की समीक्षा के लिए भारत में मंगलवार को कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्योरिटी की बैठक हुई। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल और रक्षा मंत्री, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद थे। इसके अलावा विदेश सचिव हर्षवर्धन शृंगला और अफगानिस्तान में भारत के राजदूत आर टंडन सहित कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Evacuation from Afghanistan

मिली जानकारी के अनुसार इस बैठक में अफगानिस्तान में चल रहे बदलावों पर बातचीत हुई। साथ ही अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों को लाने और वहां दूतावास ऑपरेट करने पर भी चर्चा हुई।

बता दें की अफगानिस्तान में मौजूदा स्थिति के दौरान सभी देश अपने नागरिकों को सुरक्षित वापस लाने के कोशिश में लगे हैं। वहीं भारत की ओर से अफगानिस्तान में सरकार गठन की प्रक्रिया पर नजर रखी जा रही है। इसके अलावा तालिबान के रुख को भी देखा जा रहा है। इस मसले पर पीएम मोदी करीब से अधिकारियों के संपर्क में बने हुए हैं और भारतीयों के निकाले जाने की जानकारी ले रहे हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे सभी भारतीयों को जल्द से जल्द सुरक्षित अफगानिस्तान से बाहर निकालें।

सूत्रों से मिली सूचना के मुताबिक, पीएम ने इस बैठक के दौरान कहा कि हमें सिर्फ अपने नागरिकों को ही नहीं, बल्कि अफगानिस्तान के सिख और हिंदू अल्पसंख्यक, जो भारत आना चाहते हैं, उन्हें भी शरण देनी है। साथ ही हमें उन सभी अफगान भाई-बहनों की मदद करनी है, जो सहयोग के लिए भारत की तरफ देख रहे हैं। 

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s

%d bloggers like this: