बुधवार, जनवरी 26Digitalwomen.news

मेघालय मुख्यमंत्री कोनराड संगमा के आवास पर बम से हमला, राज्य के कई हिस्सों मे इंटरनेट सेवा बंद

News
News

मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा के आवास पर रविवार देर रात कुछ अज्ञात लोगों के द्वारा पेट्रोल बम फेंका गया है। हालांकि किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है।
बता दें कि मेघालय में पूर्व विद्रोही नेता चेरिशस्टारफील्ड थांगख्यू की मौत के बाद लगातार हिंसक घटनाएं बढ़ती जा रही है। बदमाशों ने थ्री माइल अपर शिलांग स्थित, लाइमर स्थित मुख्यमंत्री आवास पर पेट्रोल बम फेंका।

बता दें की इन घटनाओं के बाद शिलॉन्ग में पूरी तरह से कर्फ्यू लगा दिया गया है और साथ हीं राज्य के कई अन्य हिस्सों में इंटरनेट सेवाएं रोक दी गई हैं। राज्य सरकार के तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि कर्फ्यू 17 अगस्त मंगलवार को सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा।

गौरतलब है कि पूर्व विद्रोही नेता चेरिशस्टारफील्ड थांगख्यू की मौत के बाद हिंसा बढ़ती जा रही है। राज्य में बिगड़ते हालात के बीच रविवार की शाम राज्य के गृह मंत्री लखन रिंबुई ने इस्तीफा दे दिया। सीएम संगमा को लिखे पत्र में गृह मंत्री रिम्बुई ने लिखा, मैं उस घटना पर दुख व्यक्त करता हूं, जिसमें पुलिस ने छापेमारी के बाद चेस्टरफील्ड को कानून के वैध सिद्धांतों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए मार दिया।
उन्होंने मुख्यमंत्री से पत्र में अपील करते हुए कहा, मैं आपसे अपील करता हूं कि मुझसे गृह विभाग तत्काल प्रभाव से ले लिया जाए, इससे घटना की सच्चाई सामने लाने के लिए सरकार द्वारा स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच कराने में आसानी होगी। साथ ही मैं न्यायिक जांच कराने की अपील करता हूं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: