सामग्री पर जाएं

We have no objection: Delhi Cantt rape victim’s mother on Congress leader Rahul Gandhi’s

राहुल गांधी के पक्ष में उतरीं दिल्ली कैंट में दुष्कर्म पीड़िता की मां, बोलीं फोटो ट्वीट करने से उन्हें नहीं है कोई आपत्ति

दिल्ली कैंट इलाके में बच्ची से दुष्कर्म और उसकी हत्या से जुड़े ट्वीट के चलते कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी विवादों में घिरे हैं। इस मामले में वीडियो और फोटो पोस्ट को लेकर राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई नेता और कांग्रेस पार्टी का ट्विटर अकाउंट लॉक हो गया है। वहीं इसी बीच दुष्कर्म पीड़िता की मां राहुल के पक्ष में आ गई हैं। उनका कहना है कि उन्हें किसी फोटो या ट्वीट पर कोई आपत्ति नहीं है।

https://platform.twitter.com/widgets.js


बता दें कि कुछ दिन पहले राहुल गांधी पीड़ित परिवार से मिलने उनके आवास स्थान पर गए थे, जिसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर फोटो साझा की थी। इसी फोटो को लेकर मामला गर्म हो गया। इस मामले में अगले महीने की 27 तारीख को सुनवाई होनी है।  

लेकिन ट्विटर अकाउंट लॉक होने के बाद अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी के इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी कार्रवाई की तलवार लटकने लगी है। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने फेसबुक से पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष के इंस्टाग्राम प्रोफाइल के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है।

फेसबुक को लिखे खत में आयोग ने कहा कि उसने राहुल गांधी के इंस्टाग्राम पर पोस्ट वीडियो देखा है, जिसमें दिल्ली में दुष्कर्म पीड़िता बच्ची के माता-पिता की पहचान उजागर हो रही है। वीडियो में बच्ची के माता-पिता का चेहरा साफ साफ नजर आ रहा है, जो कानून का उल्लंघन है। आयोग ने फेसबुक से कहा कि वह राहुल के इंस्टाग्राम प्रोफाइल को लेकर उचित कार्रवाई करे, क्योंकि यह वीडियो किशोर न्याय कानून, 2015 और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण कानून यानी पॉक्सो और भारतीय दंड संहिता की विभिन्न प्रावधानों का उल्लंघन है। 

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने इस वीडियो को फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम से भी इस हटाने का भी निर्देश दिया है। आयोग का कहना है कि बच्ची के माता-पिता की पहचान उजागर करने से किशोर न्याय कानून की धारा 74, पॉक्सो कानून की धारा 23 और भारतीय दंड संहिता की धारा 228ए का उल्लंघन हुआ है।

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s

%d bloggers like this: