सोमवार, फ़रवरी 6Digitalwomen.news

Bhuj Movie Review: दर्शकों को कुछ खास नहीं लुभा पाई “भुज: दी प्राइड ऑफ इंडिया” (Bhuj: The Pride Of India Movie Review)

Bhuj: The Pride Of India Movie Review

Movie Review: भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया

कलाकार: अजय देवगन(Ajay Devgn), संजय दत्त(Sanjay Dutt), शरद केलकर(Sharad Kelkar), सोनाक्षी सिन्हा(Sonakshi Sinha), नोरा फतेही (Nora Fatehi), एवम् अन्य

निर्देशक: अभिषेक दुधैया

ओटीटी: डिज्नी प्लस हॉट स्टार

Bhuj: The Pride Of India Movie Review

लंबे समय से इंतजार हो रहे अजय देवगन की फिल्म भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया ओटीटी प्लेटफार्म डिजनी हॉटस्टार पर आ चुकी है। तानाजी में बेहतर अभिनय के बाद लेकिन ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ से बेहतर अभिनय की आश लगाए अजय देवगन के फैंस काफी निराश हो गए हैं। देशभक्ति, दिलेरी और धरती का दम दिखाने वाली एक अच्छी खासी कहानी को चार चार पटकथा लेखकों के चलते पूरा गुड़ गोबर कर दिया है।

फिल्म ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया की कहानी मानें तो अच्छी है भी और नहीं भी। फिल्म की शुरूआत से आधी तक यह पता हीं नहीं चल पाया है कि फिल्म में आखिर हो क्या रहा है।
भुज की हवाई पट्टी के जिस मूल कथानक पर फिल्म बनी है, वह फिल्म के आखिरी चालीस मिनट में है और उसके बाद भी फिल्म बहुत पूरी तरह से दिखावटी लगने लगती है।

क्या है कहानी

scene from the Movie “Bhuj”

फिल्म में कहानी है भुज हवाई अड्डे की, जिस पर पाकिस्तान के द्वारा हमला किया जाता है। यहाँ आईएएफ स्क्वाड्रन लीडर विजय कर्णिक (Ajay Devgan) भुज हवाई अड्डे के तत्कालीन प्रभारी थे। जिन्होंने और उनकी टीम ने 300 स्थानीय महिलाओं की मदद से रातो रात वायुसेना के एयरबेस का पुनर्निर्माण किया था।

फिल्म में अजय देवगन के साथ साथ संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, नोरा फतेही, शरद केलकर, अम्मी विर्क और प्रणिता सुभाष भी खाश कलाकार के रूप में हैं।
कुल मिला कर दो घंटे से भी कम की ये फिल्म देखना किसी चुनौती से कम नहीं है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: