शुक्रवार, सितम्बर 30Digitalwomen.news

Delhi Unlock: Schools in Delhi to reopen partially from today for class 10, 12

दिल्ली में आज से स्कूल जा सकेंगे 10वीं से 12वीं के विद्यार्थी, साप्ताहिक बाजार भी खुलने को तैयार

Uttarakhand set to reopen the school for Classes 10-12 from today

राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले कम होते देखते हुए दिल्ली सरकार ने राज्य में 10वीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को स्कूल-कॉलेज जाने की अनुमति दे दी है। जिसके बाद आज से छात्र छात्राएं दाखिला, प्रैक्टिकल, काउंसलिंग या अन्य व्यवहारिक गतिविधियों के लिए जा सकते हैं।

वहीं राज्य में अभी शिक्षण उद्देश्यों से स्कूल, कॉलेज, कोचिंग इंस्टीट्यूट या अन्य संस्थान खोलने की अनुमति नहीं है।

आपको बता दें कि कोरोना के मामले में कमी को देखते हुए दिल्ली सरकार ने राज्य में कई पाबंदियों में काफी हद तक छूट दे दी हैं। दिल्ली की लाइफ लाइन मेट्रो व डीटीसी बसों में पहले की तरह सौ प्रतिशत सीटों पर बैठकर सफर कर सकेंगे। अभी खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति नहीं है। साथ ही साप्ताहिक बाजार को भी अब खोलने की अनुमति दे दी गई है।

लेकिन फिल्हाल दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने अनलॉक होती दिल्ली को काफी हद तक खोलने के दिशा-निर्देश को 23 अगस्त तक जारी रखा है। कोरोना संक्रमण के कारण राजनीतिक, सामाजिक सम्मेलन, सांस्कृतिक कार्यक्रम, खेलकूद आयोजन, समारोह आदि पर पाबंदी बरकरार रहेगी। लिहाजा, शहर में 15 अगस्त के दिन आयोजित होने वाले कार्यक्रम नहीं हो सकेंगे।

रविवार को डीडीएमए की तरफ से जारी दिशा-निर्देश में सिनेमा, मल्टीप्लेक्स को भी 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ खोलने का निर्देश को जारी रखने को कहा गया। इसी तरह ऑडिटोरियम, एसेंबली हॉल में भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे। ऑटो रिक्शा, ग्रामीण टैक्सी, फटफट सेवा, टैक्सी, कैब में दो से अधिक यात्री बैठने की अनुमति नहीं होगी। धार्मिक स्थल पहले की तरह ही खुलेंगे, लेकिन पूजा-पाठ के लिए एकत्रित होने की अनुमति नहीं होगी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: