शुक्रवार, अगस्त 12Digitalwomen.news

COVID19: Schools to reopen in Punjab, Himachal and Uttarakhand from Today, check updates here

पंजाब, उत्तराखंड और हिमाचल में कोरोना नियमों के साथ आज से खुलें स्कूल

Unlock 5.0: Schools reopen
Unlock 5.0: Schools reopen

देश में लगातार हो रहे कोरोना मामलों में कमी को देखते हुए आज से पंजाब, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश सरकारों ने भी राज्य के स्कूल खोलने के निर्णय लिए हैं।
आज से पंजाब में सभी सरकारी-गैर सरकारी स्कल खोले जा रहे हैं। इसके बारे में जानकारी देते हुए शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने बताया कि स्कूल में सिर्फ उन्हीं शिक्षकों व स्टाफ को प्रवेश मिलेगा जिन्होंने टीके की दोनों खुराकें ली हैं। साथ ही बिना अभिभावकों की लिखित सहमति के विद्यार्थियों को स्कूल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।
वहीं, उत्तराखंड में कोरोना नियमों के साथ नौंवी से 12वीं तक के छात्र-छात्राओं के लिए स्कूल खुलेंगे। इस दौरान शिक्षा सचिव ने निर्देश दिए हैं कि बोर्डिंग एवं डे-बोर्डिंग स्कूलों में आवासीय परिसर में निवास करने वाले छात्र-छात्राओं एवं स्कूल स्टाफ को अधिकतम 48 घंटे पहले की आरटीपीसीआर रिपोर्ट प्रस्तुत करनी जरूरी होगी। इसके बाद ही उन्हें स्कूल में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी।

हिमाचल प्रदेश में भी आज से 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों की ही नियमित कक्षाएं शुरू हो जाएगीं और पांचवीं से आठवीं कक्षा के बच्चे शिक्षकों से परामर्श लेने के लिए स्कूल आ सकेंगे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: