शुक्रवार, सितम्बर 30Digitalwomen.news

ओवैसी की पार्टी से गठबंधन की अटकलों को विराम देते हुए बीएसपी ने यूपी विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने का किया ऐलान

BSP will fight alone in Uttar Pradesh

आने वाले साल 2022 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान बहुजन समाज पार्टी और असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम के साथ संभावित गठबंधन की अटकलों के बीच मायावती की पार्टी बहुजन समाज पार्टी ने यह स्पष्ट कर दिया है कि बहुजन समाज पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी।
बहुजन समाज पार्टी ने रविवार को घोषणा की कि वह अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश में अकेले लड़ेगी और किसी अन्य पार्टी के साथ कोई गठबंधन नहीं करेगी। मीडिया से बात करते हुए, BSP महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने यह स्पष्ट किया है कि , “हमारी पार्टी 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव किसी अन्य पार्टी के साथ गठबंधन में नहीं लड़ेगी.” हम अकेले चुनाव लड़ेंगे और सरकार बनाएंगे।”

बता दें की यह पहली बार नहीं है जब BSP ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर अकेले चुनाव लड़ने पर अपना इरादा स्पष्ट किया है। इससे पहले पार्टी सुप्रीमो मायावती ने भी यही कहा था।

बता दें कि मायावती चार बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुकी हैं। उनकी पार्टी बीएसपी ने 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल के साथ गठबंधन किया था।

Leave a Reply

%d bloggers like this: