मंगलवार, अक्टूबर 26Digitalwomen.news

राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सुबह 10:30 बजे होगी अहम बैठक, पार्टी प्रमुख वेणुगोपाल और राजस्थान प्रभारी अजय माकन मौजूद

राजस्थान मंत्रिमंडल में विस्तार के संदर्भ में आज सुबह 10.30 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस अगले सप्ताह तक मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकती है। इसके अलावा राज्य में अन्य राजनीतिक नियुक्तियां भी की जाएंगी। इस बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे। 

सूत्रों के अनुसार आज के होने वाले मंत्रिमंडल के विस्तार के साथ साथ पार्टी के जिला प्रमुखों और अन्य राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर सीएम अशोक गहलोत के साथ मंथन करेंगे। जहाँ कॉन्ग्रेस पार्टी के संगठन प्रभारी केसी वेणुगोपाल और राजस्थान के कांग्रेस प्रभारी अजय माकन भी मौजूद रहेंगें।

राज्य में नौ मंत्रियों के पद खाली

बता दें की कुछ दिनों पहले पायलट खेमे के विधायकों ने मांग की थी कि सचिन पायलट से किए गए वादों को जल्द पूरा किया जाए। इसके साथ ही मंत्रिमंडल विस्तार व राजनीतिक नियुक्तियों की मांग होने लगी थी।वहीं वर्तमान में गहलोत मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री समेत 21 मंत्री हैं और नौ पद खाली हैं। राजस्थान में अधिकतम 30 मंत्री बन सकते हैं।

बता दें कि पंजाब की तरह राजस्थान में भी लंबे समय से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच राजनीति नोकझोंक जारी है। अब जब पंजाब में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह व नवजोत सिंह सिद्धू के बीच सुलह हो चुकी है तो उसके बाद कांग्रेस हाईकमान ने अपना ध्यान राजस्थान पर केंद्रित कर दिया है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: