बुधवार, फ़रवरी 8Digitalwomen.news

COVID19: PM Modi to address COVIN global conclave today

पीएम मोदी आज ‘कोविन ग्लोबल कॉन्क्लेव’ को करेंगे संबोधित, लगभग 50 देश होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोविन वैश्विक सम्मेलन में अपने विचारों को साझा करने वाले हैं। जहां भारत कोविन मंच को दूसरे देशों के लिए डिजिटल जनसेवा के तौर पर पेशकश करेगा ताकि वे अपने कोविड-19 टीकाकरण अभियान को संचालित कर सकें।

बता दें कि भारत के ओर से संचालित की गई टीकाकरण अभियान के लिए डिजिटल मंच कोविन को अपनाने में कनाडा, मैक्सिको, नाइजीरिया, पनामा और उगांडा सहित करीब 50 देशों ने रूचि दिखाई है। मिली जानकारी के अनुसार भारत इस कोविन सॉफ्टवेयर को नि:शुल्क साझा करने के लिए तैयार है।
इसके लिए प्रधानमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि इस मंच का ओपेन सोर्स संस्करण तैयार करें और जो भी देश इसे चाहते हैं उन्हें नि:शुल्क दें।
वहीं एनएचए ने ट्वीट करते हुए यह कहा है की, ‘‘यह घोषणा करते हुए हम खुश हैं कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोविन वैश्विक सम्मेलन में अपने विचार साझा करेंगे और भारत कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में दुनिया को कोविन की पेशकश करेगा।’’

इस डिजिटल सम्मेलन का उद्घाटन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन करेंगे। इस डिजिटल सम्मेलन में विभिन्न देशों के स्वास्थ्य एवं प्रौद्योगिकी विशेषज्ञ प्रतिनिधित्व करेंगे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: