बुधवार, दिसम्बर 8Digitalwomen.news

2020–2021 Indian farmers’ protest: Delhi Metro to few yellow today in view of farmers’ protest

किसान आंदोलन में आज हिंसा भड़कने की संभावना, सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली के कुछ मेट्रो स्टेशन रहेंगे बंद

Farmers Protest: ​Government farmers meeting today
Farmers Protest

केंद्र सरकार के द्वारा लागू किए गए कृषि कानूनों के विरोध में करीब सात महीने से किसानों द्वारा प्रदर्शन जारी है। लेकिन खुफिया एजेंसियों के अनुसार किसानों के इस आंदोलन पर अब पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई की नजर पड़ गई है।
माना जा रहा है कि आईएसआई के एजेंट किसान आंदोलन की आड़ में हिंसा भड़का सकते हैं। इस संबंध में खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस समेत अन्य संस्थाओं को अलर्ट जारी किया है। 

सूत्रों के मुताबिक, खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस और सीआईएसएफ को सतर्क रहने के लिए कहा है। खुफिया एजेंसियों ने बताया कि आज यानी 26 जून किसान प्रदर्शन करने वाले हैं, जिसमें तैनात जवानों के खिलाफ आईएसआई के एजेंट हिंसा भड़का सकते हैं। इस संबंध में दिल्ली पुलिस को पत्र भी भेजा गया, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था चुस्त कर दी है। 

इस जानकारी के बाद राजधानी दिल्ली में सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम कर लिए गए हैं और इसके मद्देनजर कुछ मेट्रो स्टेशन चंद घंटों के लिए बंद रखे जाएंगे। साथ ही, मेट्रो स्टेशनों के बाद भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जाएगी। किसी भी तरह की गड़बड़ी से बचने के लिए दिल्ली मेट्रो कॉरपोरेशन ने शनिवार सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक तीन मेट्रो स्टेशनों विश्वविद्यालय, सिविल लाइंस और विधानसभा को बंद रखने का फैसला किया है। यह कदम दिल्ली पुलिस की सलाह के बाद उठाया गया है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: