बुधवार, दिसम्बर 8Digitalwomen.news

West Bengal: ‘Mamata Banerjee vs Suvendu Adhikari’ – West Bengal CM Mamata Banerjee Moves Calcutta High Court Over Nandigram Election Results

बंगाल के नंदीग्राम सीट से भाजपा प्रात्यसी सुवेंदु अधिकारी से हार के बाद ममता बनर्जी ने हाईकोर्ट में दी चुनौती, आज होगी सुनवाई

West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee Image Source: http://aitcofficial.org/
West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee Image Source: http://aitcofficial.org/

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद राज्य की नंदीग्राम सीट से चुनाव हारीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भाजपा प्रत्याशी और विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी की जीत के खिलाफ कलकत्ता हाईकोर्ट पहुंच गई हैं। ममता ने नंदीग्राम में पूरी चुनाव प्रक्रिया को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। इस पर आज सुनवाई होगी।

बता दें कि बंगाल में आठ चरणों में हुए चुनाव के बाद दो मई को नतीजे आए थे। इसमें सबकी निगाहें राज्य की हॉट सीट नंदीग्राम पर थी। जहाँ से कभी टीएमसी के सबसे खाश रह चुके भाजपा प्रत्याशी सुवेंदु अधिकारी ने रोमांचक मुकाबले में उन्हें 1,956 वोटों से हरा दिया था। नंदीग्राम में परिणाम की घोषणा के बाद ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग पर धांधली के गंभीर आरोप लगाए थे। तब उन्होंने यहां फिर से काउंटिंग की भी मांग की थी, लेकिन चुनाव आयोग ने उनकी मांग ठुकराते हुए भाजपा प्रत्याशी सुवेंदु अधिकारी को विजयी घोषित कर दिया था। तब ममता ने फैसले के खिलाफ कोर्ट जाने की बात कही थी, आखिरकार उन्होंने 46 दिन बाद कलकत्ता हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।
सूत्रों के मुताबिक तृणमूल ने आरोप लगाया कि ईवीएम में छेड़छाड़ की गई है और उनकी संख्या में विसंगति है, मतदान प्रक्रिया भी बार-बार रोकी गई और उसकी जानकारी चुनाव अधिकारियों ने नहीं दी। उन्होंने कहा कि लेकिन मुझे लगता है कि मेरी जीत की खबर आने के बाद कुछ गड़बड़ी हुई है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: