शुक्रवार, सितम्बर 30Digitalwomen.news

Bihar: IMA Bihar files FIR against Ramdev

ऐलोपैथि वाले बयान पर फिर से फसे योग गुरु रामदेव, पटना IMA ने दर्ज कराई शिकायत

एलोपैथी वाले बयान को लेकर बाबा रामदेव के खिलाफ विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा।
बिहार की राजधानी पटना में IMA ने योगगुरु रामदेव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पटना के पत्रकार नगर थाने में योगगुरु रामदेव के एलोपैथी वाले आपत्तिजनक बयान को लेकर शिकायत दर्ज कराई गई है।

IMA के मानद राज्य सचिव डॉक्टर सुनील कुमार ने इस दौरान सरकार से रामदेव पर कार्रवाई की मांग भी की है। दर्ज शिकायत में लिखा गया है कि वर्तमान कोविड वैश्विक महामारी में बिहार भर के आधुनिक चिकित्सा पद्धति के सरकारी एवं गैर सरकारी चिकित्सकों ने कोविड-19 महामारी के विरुद्ध जागरुकता, रोकथाम, बीमारी की पहचान, इलाज, टीकाकरण में केंद्र और राज्य सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार लगातार काम करते हुए कोविड 19 जैसी खतरनाक बीमारी से हजारों लोगों को मौत के मुंह से बचाया है।
इस दौरान हमने 151 से ज्यादा चिकित्सकों को भी कोविड 19 संक्रमण से खोया है। केंद्र सरकार और राज्य सरकार ने आधुनिक चिकित्सा पद्धति एवं इसके चिकित्सकों को बार बार सम्मान करते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया है। ऐसे समय में जब बिहार और देश कोविड 19 की दूसरी खतरनाक लहर से जूझ रहा था, योगगुरु रामदेव और उनके अनाम साथियों ने आधुनिक चिकित्सा विज्ञान के चिकित्सकों और चिकित्सक शहीदों की खिल्ली उड़ाते हुए हमारे आधुनिक चिकित्सा पद्धति के प्रति आम लोगों के मन में भ्रम, अविश्वास और गलत आरोप लगाए हैं। इससे हमारे चिकित्सकों की भावनाएं आहत हुई हैं इसलिए इस पर कार्रवाई की जाए।

Leave a Reply

%d bloggers like this: