शुक्रवार, सितम्बर 30Digitalwomen.news

Maharashtra Unlock 1.0 – Maharashtra To Unlock From Monday in five-level

मुंबई में सोमवार से शुरू होगी फिल्म और सीरियल की शूटिंग, सीएम उद्धव ठाकरे ने 5 से 10 फ़ीसदी के बीच वाले कस्बों में दी शूटिंग की अनुमति

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर धीमे पड़ने पर मुंबई के फिल्म, टीवी और वेब सीरीज निर्माताओं के लिए राहत भरी खबर सामने आई है।
महाराष्ट्र सरकार ने सोमवार से राज्य के उन इलाकों में शूटिंग की अनुमति दे दी है जहां हालात काबू में आ चुके हैं, साथ हीं मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पूरे राज्य को अलग अलग हिस्सों में बांटकर उन क्षेत्रों में मॉल व सिनेमाहाल खोलने की भी अनुमति दे दी है।
राज्य में जिन कस्बों में सकारात्मक दर 5 से 10 फीसदी के बीच है और जहां अस्पतालों में ऑक्सीजन बेड पर 40 फीसदी से अधिक मरीज हैं, वे संक्रमण के लेवल 3 में रखे गए हैं। ऐसे जिलों में शूटिंग शुरू की जा सकती है। लेकिन इसके लिए राज्य सरकार के द्वारा काफी सख्त नियम बनाए गए हैं। इन नियमों के मुताबिक शूटिंग के दौरान सारे कर्मचारियों, तकनीशियनों और कलाकारों को ‘बबल’ में रहना होगा। यानी कि शूटिंग किसी ऐसी जगह पर करनी होगी, जहां आने और जाने के रास्तों पर निर्माता का नियंत्रण हो और शूटिंग में शामिल लोग शूटिंग चलने तक लोकेशन से बाहर न जाएं। शाम पांच बजे के बाद किसी भी तरह का आवागमन यहां बंद होगा।

Leave a Reply

%d bloggers like this: