शनिवार, अगस्त 13Digitalwomen.news

Rashtriya Swayamsevak Sangh (RSS) to raise funds for artistes struggling during Coronavirus pandemic

कोविड महामारी की मार झेल रहे कलाकारों को सहायता प्रदान करेगा आरएसएस

Rashtriya Swayamsevak Sangh (RSS) to raise funds for artistes struggling during COVID19 pandemic

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की शाखा ‘संस्कार भारती ’ ने रविवार को कोरोना महामारी से प्रभावित सांस्कृतिक कलाकारों को “वित्तीय सहायता” देने की पहल की है एवं साथ हीं केंद्र और राज्य सरकारों को इस आशय का एक ज्ञापन सौंपने का फैसला किया है।

कीरोन महामारी के चलते करीब पिछले डेढ़ वर्ष से पूरा देश लॉकडाउन की स्थिति में है। हर वर्ग, हर व्यवसाय पर इसका सीधा असर हुआ है, ऐसे में संस्कृतिक एवं कला से जुड़े लोग इससे अछूते कैसे रहते?

संस्कार भारती ’ ने कला के क्षेत्र में “वर्तमान चुनौतियों” और कलाकारों के संघर्ष पर चर्चा करने के लिए ‘दर्द ना जाने को’ कार्यक्रम का आयोजन किया था जिसकी अध्यक्षता विभिन्न कला विधाओं के प्रमुख कलाकारों ने कीया।’इस ऑनलाइन फोरम में कोरोना महामारी से प्रभावित कलाकारों की आर्थिक सहायता के लिए धनराशि एकत्रित करने पर गंभीरता से विचार किया गया जिसके बाद कॉर्पोरेट घरानों से सामाजिक जिम्मेदारी के तहत कलाकारों को सहायता प्रदान करने की परिकल्पना भी की गई ‘।

संगठन के अनुसार “संस्कार भारती द्वारा कलाकारों की न्यूनतम आवश्यकताओं को पूरा करने का हर प्रयास किया जाएगा और इसके साथ ही महामारी के इस कठिन समय में केंद्र सरकार और विभिन्न राज्य सरकारों को एक ज्ञापन सौंपकर कलाकारों की समस्याओं से अवगत कराया जाएगा। इस संगोष्ठी में कोरोना वायरस के कारण जान गंवाने वाले दिवंगत कलाकारों को श्रद्धांजलि दी गई।

Leave a Reply

%d bloggers like this: