बुधवार, दिसम्बर 8Digitalwomen.news

Cyclone Yaas : More than 25 districts in Uttar Pradesh are on High Alert

चक्रवात यास से उत्तर प्रदेश के 25 जिले होंगे प्रभावित, मौसम विभाग ने जारी किए अलर्ट

Cyclone Yaas: Red Alert in Jharkhand
Cyclone Yaas: Red Alert in Uttar Ptadesh

चक्रवाती तूफान ‘यास’ के बंगाल और उड़ीसा के तटीय क्षेत्रों में दो दिनों की तबाही के बाद अब बिहार झारखंड और उत्तर प्रदेश में भी इसका असर नजर आ रहा है। झारखंड और बिहार के कई क्षेत्रों में पिछले 24 घंटे से लगातार बारिश के बाद अब चक्रवात यास का प्रभाव उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में दिखने की संभावना मौसम विभाग ने जताया है।
मौसम विभाग के अनुसार अगले एक-दो दिन में उत्तर प्रदेश में तूफान का असर भारी बारिश के रूप में दिख सकता है। राज्य के पूर्वी हिस्सों के 19 जिलों में बहुत भारी बारिश होने तथा छह जिलों में सामान्य से भारी वर्षा होने का अनुमान लगाया है।

प्रभावित होने वाले जिले:
चक्रवात यास से उत्तर प्रदेश के 19 जिले सबसे ज्यादा प्रभावित होंगे, जिसमें श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, सिद्धार्थ नगर, बस्ती, संत कबीर नगर, महराजगंज, कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया, बलिया, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर, वाराणसी, चंदौली और सोनभद्र जिलों तथा उनके आसपास के इलाके शामिल हैं जहाँ तेज हवा चलने और भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है। इसके अलावा अयोध्या, सुल्तानपुर, जौनपुर, प्रतापगढ़, संत रविदास नगर और मिर्जापुर जिलों तथा उनके आसपास के क्षेत्रों में भी तेज हवा चलने तथा सामान्य से भारी वर्षा होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: