शनिवार, अगस्त 13Digitalwomen.news

COVID19 Second Wave: PM Modi chaired a high-level meeting to review the availability and supply of oxygen and medicines

प्रधानमंत्री मोदी ने देश की मौजूदा स्थिति का लिया जायजा, ऑक्सीजन और कोरोना के दवाइयों की उपलब्धता पर उच्च अधिकारियों से की चर्चा

देश में कोरोना की महामारी और ऑक्सीजन संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक में प्रधानमंत्री ने देश में ऑक्सीजन और दवाओं की उपलब्धता एवं आपूर्ति की समीक्षा की।
प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक महामारी की पहली लहर के दौरान की मांग की तुलना में अब तीन गुणा ऑक्सीजन की आपूर्ति हो रही है। इस दौरान अधिकारियों ने पीएम मोदी को बताया कि सरकार कोविड के प्रबंधन में प्रयुक्त होने वाली दवाओं की आपूर्ति पर भी सक्रिय रूप से निगरानी रख रही है।साथ ही उन्हें बताया गया कि राज्यों को अच्छी मात्रा में दवाइयां उपलब्ध कराई जा रही हैं। प्रधानमंत्री को यह भी अवगत कराया गया कि पिछले कुछ दिनों में रेमडेसिविर सहित सभी दवाओं के उत्पादन में उल्लेखनीय हुई है। वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने बैठक में कहा कि राज्यों को समयबद्ध तरीके से वेंटिलेटर को संचालन योग्य बनाना चाहिए, निर्माताओं की मदद से तकनीकी, प्रशिक्षण के मुद्दे को सुलझाना चाहिए।

Leave a Reply

%d bloggers like this: