शनिवार, दिसम्बर 3Digitalwomen.news

Uttarakhand begin vaccination for 18+

उत्तराखंड मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने राज्य में 18 से 44 वर्ष के लोगों के टीकाकरण प्रक्रिया को दिखाई हरी झंडी

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने राजधानी देहरादून के हरिद्वार बायपास रोड स्थित राधा स्वामी सत्संग न्यास में 18 से 44 वर्ष के लोगों के टीकाकरण अभियान का विधिवत शुभारंभ किया।
इस दौरान मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में टीकाकरण अभियान का तीसरा दौर शुरू हो गया है जिसके तहत प्रदेश के 50 लाख युवाओं का कोविड टीकाकरण होना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड पहला ऐसा राज्य जहां सबसे पहले 18 से 44 वर्ष के लोगों के मुफ़्त टीकाकरण की घोषणा की गई, जिसके लिए राज्य सरकार 400 करोड़ का खर्चा वहन करेगी। इसके अलावा हमारा यह लक्ष्य है कि कोविड टीकाकरण अभियान को हर न्याय पंचायत स्तर तक भी ले जाया जाए, मुख्यमंत्री ने कहा कि न्याय पंचायत स्तर पर कोविड-19 टीकाकरण हेतु कैंप लगाए जाएं। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि टीकाकरण हेतु बनाए गए सभी बूथों पर बुजुर्गों, दिव्यांगों हेतु अलग से व्यवस्था की जाए ताकि उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने प्रदेशवासियों से अपील करते हुए कहा है टीकाकरण के बाद भी मास्क पहनना, सैनिटाइजर और कोविड प्रोटोकॉल का पूरा पालन करें साथ हीं भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें।

Leave a Reply

%d bloggers like this: