शनिवार, अगस्त 13Digitalwomen.news

असम में मुख्यमंत्री के पद पर हेमंत विस्वा के नाम पर लग सकती है मुहर, आज होगी विधायक दल की बैठक

असम विधानसभा में जीत के छह दिन बाद राज्य में ‘कौन बनेगा मुख्यमंत्री’ की गुथ्थी अब जल्द ही सुलझने वाली है। शनिवार को असम से सर्बानंद सोनोवाल और हिमंत बिस्वा सरमा को दिल्ली बातचीत के लिए तलब की गई थी। जिसके बाद पार्टी चार दौर की बातचीत के बाद शनिवार देर रात हिमंत विस्वा को नया मुख्यमंत्री बनाने पर सहमति बन गई।
हालांकि अभी तक हिमंत बिस्वा को मुख्यमंत्री बनाए जाने की किसी ने आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है लेकिन सूत्रों के अनुसार आज रविवार को गुवाहाटी में विधायक दल की बैठक के दौरान मौजूदा मुख्यमंत्री सोनोवाल ही हिमंत के नाम का प्रस्ताव रखेंगे। इसके बदले में सोनोवाल को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा।

बता दें कि शनिवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर की गई बैठक में केंद्रीय मंत्री अमित शाह और संगठन महासचिव बीएल संतोष की मौजूदगी में दोनो नेताओं ने मुलाकात की, जिसके बाद वो देर रात गुवाहाटी विधायक दल की बैठक के लिए रवाना हो गए। साथ हीं भाजपा नेतृत्व ने आज के होने वाले विधायक दल की बैठक में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और पार्टी महासचिव अरुण सिंह को केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर भेजने की घोषणा की ।

Leave a Reply

%d bloggers like this: