मंगलवार, अगस्त 9Digitalwomen.news

Mamata Banerjee to take oath as West Bengal CM Today

ममता बनर्जी आज तीसरी संभालेंगी पश्चिम बंगाल की बागडोर, 10.45 बजे लेंगी मुख्यमंत्री की शपथ

बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस यानी टीएमसी को 292 सीटों में से 213 सीटें मिली हैं तो वहीं भारतीय जनता पार्टी 77 सीटों पर ही सिमट कर रह गई। इसके अलावा राष्ट्रीय सेक्युलर मजलिस पार्टी को एक सीट और एक सीट निर्दलीय के खाते में गई है।
चुनाव परिणाम के बाद एक बार फिर से तृणमूल कांग्रेस की विधायक दल की नेता बनने के बाद ममता बनर्जी तीसरी बार पश्चिम बंगाल में सरकार बनने जा रही है और आज सुबह ममता बनर्जी तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी।
बता दे कि ममता बनर्जी ने इस बार के शपथ समारोह को कोरोना की वजह वजह से सादे और सिंपल रूप मनाने का निर्णय लिया है। ममता बनर्जी का शपथ ग्रहण समारोह राजभवन के टाउन हॉल में होगा, जिसके बाद ममता बनर्जी राज्य सचिवालय जाएंगी। बाकी विधायकों का शपथ ग्रहण कल गुरुवार और शुक्रवार को होगा।
मिली जानकारी के अनुसार , ममता बनर्जी का शपथ ग्रहण समारोह आज सुबह 10:45 पर राजभवन के टाउन हॉल में होगा। इस समारोह में प्रशांत किशोर समेत टीएमसी के बड़े नेता मौजूद रहेंगे। इसके अलावा क्रिकेटर सौरव गांगुली, पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य, वाममोर्चा से विमान बोस, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष को भी शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया गया है।

आपको बता दें की ममता बनर्जी तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने जा रही हैं। पहली बार वह 2011 में मुख्यमंत्री बनी थीं। इसके बाद ममता बनर्जी को 2012 में टाइम मैग्जीन ने उन्हें दुनिया की 100 प्रभावशाली हस्तियों की लिस्ट में स्थान दिया। इसके बाद 2016 में ममता दूसरी बार सीएम बनीं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: