बुधवार, अक्टूबर 5Digitalwomen.news

Rajasthan: Farmer Leader Rakesh Tikat’s convoy ‘attacked’

राजस्थान में रैली के दौरान किसान नेता राकेश टिकैत के काफिले पर हमला

Attack on Farmer Leader Rakesh Tikait

भारतीय किसान यूनियन के किसान नेता राकेश टिकैत की गाड़ियों के काफिले पर बीते शुक्रवार राजस्थान के अलवर में कुछ लोगों के कथित रूप से पत्थर फेंकने की घटना सामने आई है। फिल्हाल इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर सामने नही आई है लेकिन इस दौरान टिकैत की कार का पिछला शीशा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया।
वहीं इस हमले की निंदा करते हुए राजस्थान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने इस मामले में एक छात्र नेता सहित चार लोगों को हिरासत में लिया गया है। भारतीय किसान यूनियन का कहना है कि हिरासत में लिए गए लोग भाजपा से संबद्ध अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद यानी एबीवीपी से जुड़े हैं। और इस हमले के पीछे भाजपा है।
मिली जानकारी के अनुसार राकेश टिकैत ने शुक्रवार को अलवर में दो किसान रैलियों को संबोधित किया था। जिसके बाद मत्स्य विश्वविद्यालय अलवर के छात्र नेता कुलदीप राव ने अपने समर्थकों के साथ वहां से निकले टिकैत के काफिले को काले झंडे दिखाए जाने की खबर सामने आई।
इस दौरान काफिले के कुछ वाहन वहां रुक गए और उनमें सवार सदस्यों की इस मुद्दे को लेकर झंडे दिखा रहे लोगों से बहस हुई। इस बीच उनमें से किसी ने एक कार का शीशा संभवत: किसी पत्थर से तोड़ दिया।’ पुलिस अधीक्षक के अनुसार इस घटना के संबंध में मुख्य आरोपी छात्र नेता कुलदीप राव सहित चार लोगों को हिरासत में लिया गया है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: